IPL 10 : फाइनल के लिए लड़ेंगे मुंबई-कोलकाता

On Date : 19 May, 2017, 9:38 AM
0 Comments
Share |

बेंगलुरू: टी 20 का सीजन-10 चैंपियन बनने के लिए जंग अब तेज हो गई है और खिताब से चंद कदम दूर मुंबई और कोलकाता की टीमें टी 20 लीग के क्वालिफायर-दो में शुक्रवार को फाइनल मुकाबले का टिकट कटाने के लिए भिड़ेंगी।  
 
कोलकाता ने एलिमिनेटर मुकाबले में गत चैंपियन हैदराबाद को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर सात विकेट से हराकर क्वालिफायर दो में जगह बनाई है जबकि दो बार की चैंपियन और लीग चरण में तालिका में शीर्ष पर रही मुंबई अपने पहले क्वालिफायर में पुणे से हार गई थी।  
 
गौतम गंभीर की कप्तानी वाली कोलकाता जहां खिताबी हैट्रिक का सपना देख रही है तो मुंबई भी दो बार की चैंपियन है और उसके कप्तान रोहित शर्मा‘स्टार सुसज्जित’इस टीम को अपने नेतृत्व में तीसरी बार खिताब दिलाने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। मुंबई ने 2013 और 2015 में खिताब जीते हैं तो कोलकाता ने 2012 और 2014 में खिताब जीते हैं।  इस बात में कोई दो राय नहीं है कि दो-दो बार की इन चैंपियन टीमों के बीच टिकट टू फाइनल के लिए बराबरी की टक्कर होगी। हालांकि मौजूदा टूर्नामैंट को देखें तो मुंबई ने दोनों बार कोलकाता को हराया है। रोहित की टीम ने अपने घरेलू वानखेड़े मैदान पर पहले मुकाबले में कोलकाता को 4 विकेट से हराया था तो लीग के दूसरे मैच में उसने कोलकाता को उसी के घरेलू ईडन गार्डन मैदान पर रोमांचक अंदाज में नौ रन से मात दी थी। 

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार