VC पद पर प्रो.संगीता को रिपीट किया तो कोर्ट जाएंगे प्रो. APS

On Date : 17 July, 2017, 1:22 PM
0 Comments
Share |

राजनीति विज्ञान विभाग के एचओडी खुलकर सामने आए
प्रदेश टुडे संवाददाता, ग्वालियर

जीवाजी विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो.संगीता शुक्ला के कार्यकाल की उलटी गिनती शुरू होते ही उनके विरोधी सक्रिय हो गए हैं। विवि के कुछ प्रोफेसर तो उनके खिलाफ खुलकर सामने आ गए हैं। वीसी पद पर प्रो.संगीता रिपीट होने के प्रयास में जुटी हैं,इसी बीच राजनीति विज्ञान विभाग के एचओडी प्रो.एपीएस चौहान ने उनकी टेंशन बढ़ाने वाला बयान दे दिया है। प्रो.चौहान ने कहा है कि अगर प्रो.संगीता शुक्ला को वीसी पद पर रिपीट किया गया तो उनकी नियुक्ति के खिलाफ वे हाईकोर्ट जाएंगे।
प्रो.एपीएस चौहान ने बताया कि वीसी पद के लिए उन्होंने आवेदन भेजा है।  प्रो. संगीता शुक्ला से कहीं ज्यादा अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड उनका है। इसलिए वीसी पद के प्रबल दावेदारों में उनका नाम है। वावजूद इसके सेटिंग से यदि प्रो.संगीता का चयन फिर से कुलपति पद के लिए किया तो वे इस बार चुप नहीं बैठेंगे। उनकी नियुक्ति को कोर्ट में चुनौती दी जाएगी। यूजीसी के नियमों के अनुसार वीसी पद पर उन्हीं को नियुक्त किया जा सकता है,जिन्हें प्रोफेसर पद पर दस वर्ष का अनुभव हो। पिछली बार जेयू के वीसी की नियुक्ति में इसकी अनदेखी की गई थी। जिसका खामियाजा जेयू को भुगतना पड़ रहा है। प्रो.चौहान ने बताया कि वे अभी तक इसलिए चुप बैठे थे,क्योंकि प्रो.संगीता को उन्होंने वचन दिया था कि वे उनका विरोध नहीं करेंगे। यह वचन इसी कार्यकाल तक के लिए ही है।
कृषि विवि के बाद जेयू में भी वीसी का विरोध
अभी तक राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विवि में ही कुलपति प्रो.एके सिंह का विरोध हो रहा था,लेकिन अब जेयू में भी वैसी ही स्थिति निर्मित होने लगी है। प्रो.संगीता शुक्ला के अभी तक के कार्यकाल से जो प्रोफेसर व कर्मचारी संतुष्ट नहीं हैं,वे खिलाफत में जुट गए हैं।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार