कृत्रिम कुंडों में करें प्रतिमाओं विसर्जन: नपाध्यक्ष खंडेलवाल

On Date : 04 September, 2017, 10:12 PM
0 Comments
Share |

मां नर्मदा को प्रदूषण से बचाने नपा की पहल 
प्रदेश टुडे संवाददाता, होशंगाबाद 
हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी नगरपालिका परिषद ने मां नर्मदा के जल को प्रदूषण और केमिकल रंगों से बचाने के लिए    अच्छी पहल की गई है। कोठी बाजार स्थित स्वामी विवेकानंद घाट और हर्बल पार्क घाट पर कृत्रिम कुंड का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें श्रद्धालुओं से आग्रह किया है कि वे इस कृत्रिम कुंड में ही भगवान गणेश की मूर्तियों का विसर्जन कर मां नर्मदा को प्रदूषण से बचाएं। जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और नगरपालिका प्रशासन ने निरीक्षण का व्यवस्थाएं देखी तथा जहां कमी थी वहां व्यवस्था करने के निर्देश दिए। 
किया निरीक्षण 
एसपी अरविंद्र सक्सेना, एसडीएम मनोज उपाध्याय, एएसपी शशांक गर्ग, तहसीलदार राजेश बौरासी, नपा सीएमओ अमरसत्य गुप्ता, होमगार्ड के अधिकारियों ने आज नगर के सभी घाटों का निरीक्षण किया तथा सुरक्षा के लिए किए गए इंतजामों को देखा। टीम ने सबसे हर्बल पार्क घाट, सेठानीघाट, कोरीघाट, सेठानीघाट, पर्यटन घाट सहित अन्य घाटों का निरीक्षण किया।
 
मां नर्मदा को प्रदूषण से बचाएं 
नगरपालिका अध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल ने जिले भर के श्रद्धालुओं से मां नर्मदा को प्रदूषण मुक्त रखने का आव्हान किया है। उन्होंने श्रद्धालुओं को बताया है कि मां नर्मदा के प्रसिद्ध स्वामी विवेकानंद घाट और हर्बल पार्क घाट पर कृत्रिम कुंड में मूर्ति विसर्जन का धर्म लाभ अर्जित करें। कृत्रिम कुंड में मूर्ति विसर्जन करने से मां नर्मदा का जल प्रदूषित नहीं होगा साथ ही मूर्तियों में उपयोग किए गए केमिकल रंगों का जलीय जीवों पर दुष्प्रभाव नहीं होगा। 
 
नपा में हुआ जनदर्शन  
 हर सोमवार को होने वाले जनदर्शन कार्यक्रम के तहत नागरिकों की समस्याओं का समाधान किया जाता है। जिसके चलते नागरिकों की समस्या सुनी तथा कुछ समस्या का तत्काल ही समाधान किया। नपाध्यक्ष  ने बताया कि जनदर्शन कार्यक्रम में नागरिकों की समस्याओं के समाधान किए जाता है। घर घर जाकर भी समस्या सुनी है हमारा प्रयास है कि नगर के नागरिक समस्या मुक्त हो। आज दर्शन में राशन कार्ड, पेंशन प्रकरण, नाली निर्माण, विद्युत व्यवस्था संबंधी समस्याएं सुनकर निराकरण किया । 
सीएमओ अमरसत्य गुप्ता ने अधिकारियों समय पर पूरा करें और मुझे अवगत कराएं।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार