इंदौर में की बच्ची से दुष्कर्म, हिरासत में पड़ोसी युवक

On Date : 05 December, 2017, 6:21 PM
0 Comments
Share |

इंदौर: जिले में आठ वर्षीय बच्ची के साथ बलात्कार का मामला सामने आया है. मध्यप्रदेश में 12 साल और उससे कम उम्र की लड़कियों के साथ दुष्कर्म के दोषियों को फांसी की सजा के सख्त प्रावधान वाला विधेयक पारित होने के अगले ही दिन यह घटना हुई है. पुलिस ने मामले में पीड़ित बालिका के घर के पड़ोस में रहने वाले युवक को हिरासत में लिया है.

पुलिस अधीक्षक (पश्चिम) विवेक सिंह ने बताया कि देपालपुर क्षेत्र में डरा-धमका कर आठ वर्षीय बच्ची के साथ कल देर शाम उस वक्त दुष्कर्म किया गया जब वह अपने घर में अकेली थी. उसके माता-पिता रोजगार के सिलसिले में घर से बाहर गए थे. उन्होंने बताया कि पीड़ित बच्ची के पड़ोस में रहने वाले संदीप कलौता (19) को हिरासत में लिया गया है. उसकी औपचारिक गिरफ्तारी से पहले पुलिस पीड़ित बच्ची की मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रही है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले में लैंगिक अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो एक्ट) और भारतीय दंड विधान (आईपीसी) की धारा 376 और अन्य सम्बद्ध धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

प्रदेश विधानसभा ने 12 साल की उम्र तक की बालिकाओं के साथ दुष्कर्म या सामूहिक दुष्कर्म के दोषियों को फांसी की सजा देने के प्रावधान वाला संशोधित विधेयक चार दिसंबर को सर्वसम्मति से पारित किया था. अब इस विधेयक को स्वीकृति के लिये राष्ट्रपति के पास भेजा जायेगा. उनकी स्वीकृति के बाद यह प्रदेश में कानून के तौर पर लागू हो जाएगा.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार