शाम होते-होते BJP ने पूरी कर दी नितिन पटेल की जिद...

On Date : 31 December, 2017, 7:11 PM
0 Comments
Share |

गुजरात:गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल की नाराजगी से परेशान बीजेपी आलाकमान ने आखिरकार उनकी जिद के आगे घुटने टेक दिए। शनिवार को बगावती तेवर अख्तियार करने वाले नितिन पटेल के पास रविवार की सुबह साढ़े सात बजे अमित शाह का फोन आया। बात होने के चार घंटे के बाद ही कार्यभार संभालने वो ऑफिस भी पहुंच गए। हैरत तो यह हुई कि ​रविवार की शाम तक उन्हें ‘सम्मानपूर्वक’ पसंदीदा वित्त मंत्रालय भी सौंप दिया गया।

नितिन पटेल को अहम मंत्रालय नहीं दिए जाने की चर्चा जोरों पर थी। कहा जा रहा था कि वो वित्त मंत्रालय नहीं से मिलने से काफी नाराज हैं। इस पर उन्होंने कहा कि उनकी नाराजगी सत्ता के लिए नहीं, बल्कि मान-सम्मान के लिए है। उसके बाद से कांग्रेस को भी अपने लिए ‘संभावनाएं’ नजर आने लगी थीं। उसके बाद से तमाम कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन, रविवार सुबह-सुबह अमित शाह ने उनसे फोन पर बात की और भाजपा के लिए ‘बात’ बन गई।

नितिन पटेल ने रविवार को कहा कि गुजरात में सरकार बनने के बाद मुझे नंबर-2 पर रखते हुए डिप्टी सीएम का पद दिया गया है, लेकिन दूसरे स्थान के नेता को जो मंत्रालय सौंपे गए वो उचित नहीं थे। उन्होंने कहा कि मुझसे वित्त और शहरी विकास मंत्रालय ले लिया गया जो ठीक नहीं है। इस बाबत नितिन ने राज्य के सीएम विजय रूपाणी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और संगठन मंत्री को अपनी शिकायत बता दी थी।

नितिन पटेल ने पार्टी से अपनी नाराजगी खत्म होने के बाद कहा है कि पार्टी अध्यक्ष की ओर से मुझे आश्वासन दिया गया है कि मुझे जो उच्च स्तरीय मंत्रालय चाहिए थे, उनको देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके बाद ही मैंने मंत्रालयों के कामकाज को संभालने का फैसला किया है। पिछली सरकार में नितिन पटेल को वित्त और शहरी विकास जैसे मंत्रालय दिए गए थे जबकि नई सरकार में उन्हें कम महत्त्वपूर्ण माने जाने वाले सड़क और इमारत और स्वास्थ्य जैसे विभागों का भार सौंपा गया है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार