PM के अहम फैसलों से बनी देश की उज्ज्वल छवि : रमन सिंह

On Date : 14 May, 2017, 6:42 PM
0 Comments
Share |

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसलों ने भारत की छवि उज्ज्वल बनी है। उनके फैसले आम जनता को लाभ पहुंचाने के लिए होते हैं। चुनाव सुधारों और राजनीतिक दलों को मिलने वाले चंदे को लेकर पारदर्शिता का निर्णय देश को राजनीतिक शुचिता के मार्ग पर आगे बढ़ाएगा।  डॉ.सिंह ने आज आकाशवाणी के रायपुर केन्द्र से अपनी मासिक रेडियोवार्ता ‘रमन के गोठ’ में जनता को संबोधित करते हुए मोदी के प्रधानमंत्री पद के 26 मई को पूरा हो रहे तीन वर्ष का उल्लेख किया और कहा कि इस दौरान उन्होने कठोर मेहनत और दूरदर्शी निर्णयों से सरकार की ऐसी छवि बनाई कि उसकी धाक देश और दुनिया में जम गई। प्रधानमंत्री ने संविधान की भावनाओं के अनुरूप राज्यों को टीम इंडिया का सदस्य बनाया और सहकारी संघवाद को मजबूत बनाने की दिशा में कई निर्णय लिए।

जीएसटी लागू करवाया
उन्होंने जीएसटी कानून का उल्लेख करते हुए कहा कि यह संविधान और सहकारी संघवाद की भावना के अनुरूप है। एक राष्ट्र, एक टैक्स और एक बाजार की व्यवस्था लागू करने के लिए प्रधानमंत्री की पहल पर संसद के दोनों सदनों में जीएसटी कानून पारित हुआ और देश में कर-सुधारों का एक नया दौर शुरू हुआ है। जीएसटी से संबंधित निर्णय लेने के लिए गठित की गई जीएसटी परिषद में राज्यों को भी भागीदार बनाया गया और कर-राजस्व में भी राज्यों की भागीदारी बढ़ाई गई है।

सर्जिकल स्ट्राइक सबसे बड़ा फैसला
मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के विमुद्रीकरण के फैसले, सर्जिकल स्ट्राइक, आतंकवाद पर जीरो टालरेंस, गरीबों के लिए प्रधानमंत्री जन-धन योजना, किसानों के लिए कृषि सिंचाई योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, कैशलेस लेनदेन के लिए ‘भीम एप्प‘, युवाओं को हुनरमंद बनाने के लिए प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, स्वरोजगार के लिए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, गरीब परिवारों को रसोई गैस कनेक्शन देने के लिए प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना सहित मेक-इन-इंडिया, डिजिटल इंडिया, स्टार्ट-अप इंडिया, स्टैण्ड-अप इंडिया जैसे अभियानों का भी विस्तार से जिक्र किया।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार