वैश्विक परिदृश्य में मजबूत हुआ भारत

On Date : 16 July, 2017, 5:03 PM
0 Comments
Share |

प्रदेश टुडे संवाददाता, ग्वालियर
वैश्विक परिदृश्य में भारत की स्थिति मजबूत हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश नीति कई मामलों में जवाहरलाल नेहरू की विदेश नीति जैसी देखी जा सकती है। यह बात जेएनयू दिल्ली से आए प्रो. स्वर्ण सिंह ने कही। वे शनिवार को जीवाजी यूनिवर्सिटी में 'विदेश नीति नेहरू से मोदी' विषय पर हुई राष्ट्रीय संगोष्ठी में बोल रहे थे। जेयू की राजनीति विज्ञान एवं लोक प्रशासन अध्ययनशाला और शांति, विकास और सांस्कृतिक एकता परिषद के संयुक्त तत्वावधान में हुई राष्ट्रीय संगोष्ठी के मुख्य अतिथि वरिष्ठ पत्रकार अतुल तारे थे। विषय प्रवर्तन अध्ययनशाला के अध्यक्ष एपीएस चौहान ने किया। कार्यक्रम में एमएलबी कॉलेज के रिटायर्ड प्रोफेसर और व्हेनसेन यूनिवर्सिटी दक्षिण कोरिया के फेलो बीएस अग्रवाल का सम्मान भी किया गया। उन्हें यह सम्मान अंतरराष्ट्रीय अध्ययन में महती योगदान के लिए दिया गया।
संगोष्ठी के जेएनयू की डॉ. नलिन महापात्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री की विदेश नीति बहुआयामी है। आज की विदेश नीति भारत के प्राचीन गौरव को पुन: स्थापित करने को अग्रसर है।
इस अवसर पर डॉ. दीपिका गुप्ता, डॉ. लियाकात खान, डॉ. डीके सिंह, डॉ. अनुपम गुप्ता, डॉ. सुधीर सिंह, डॉ. पीएस तोमर, डॉ. आभा वाजपेयी, डॉ. एसएस सिकरवार, डॉ. दीपक वर्मा मौजूद रहे।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार