इंदौर का वन मेला साबित हुआ Flop Show

On Date : 12 February, 2017, 11:38 AM
0 Comments
Share |

इंदौर : इंदौर के ग्रामीण हाट बाजार में पांच दिवसीय वन मेले का आयोजन जारी है स्थानीय औषधि व्यापारियों को राष्ट्रीय स्तर पर मंच मिल सके इस उद्धेश्य से वन मेले का आयोजन किया गया है। मेले में अलग अलग प्रदेशो से आये औषधि व्यापारियों के 80 से ज्यादा स्टॉल लगाये गए है, लेकिन वन मेले में पहुचे स्टॉल धारक खुद को ठगा सा महसूस कर रहे है।

दूर-दराज से स्टाल धारक इस उम्मीद से वन मेले में पहुचे थे की स्थानीय स्तर पर मिलने वाले दामो की अपेक्षा उन्हें उपज की गुणवत्ता के अनुसार राष्ट्रीय स्तर पर दाम मिल सके लेकिन वन विभाग द्वारा मेले के संबंध में प्रचार प्रसार नहीं करने के कारण वन मेला नीरस सा नजर आ रहा है। गिने चुने लोग ही वन मेले में शिरकत कर रहे है स्टॉल धारक वन विभाग द्वारा की गयी व्यवस्थाओं और उदासीन रवैये से इस कदर नाराज है, कि उन्होंने अगली बार वन मेले में आने से ही साफ़ इंकार कर दिया स्टॉल धारको का कहना है, कि वन विभाग ने वन मेले को लेकर न तो कोई योजना बनाई और न ही इसका प्रचार प्रसार किया जिसके कारण वन मेले  को आमजन का प्रतिसाद नहीं मिल पा रहा है और हालात यह बन गए है, कि अभी तक स्टॉल की लागत भी नहीं निकल पाई है।

जब इस मामले में इंदौर वन विभाग के एसडीओ आर एन सक्सेना से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि वन मेले को जनता का प्रतिसाद मिल रहा है तथा आने वाले दिनों में और भी ज्यादा भीड़ वेन मेले में देखने को मिलेगी गौरतलब है कि पिछले साल तीन दिवसीय वन मेले का आयोजन किया गया था लेकिन इस बार वन विभाग द्वारा पांच दिवसीय वन मेले का आयोजन किया गया मेले से पहले वन विभाग के अधिकारियो द्वारा वन मेले की सफलता को लेकर कई तरह के दावे किए गए थे और करोडो रूपये के एमओयू साइन होने की बाते कही गयी थी लेकिन जो हालात वन मेले के हुए है वह वन मेले की हकीकत को बयां करने के लिए काफी है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार