अस्पताल की चौखट पर इलाज के अभाव में मासूम की मौत

On Date : 11 September, 2017, 1:07 PM
0 Comments
Share |

चांदीपुरा गांव में मौसमी बीमारियों का कहर
प्रदेश टुडे संवाददाता, श्योपुर

जिले में मौसमी बीमारियां कहर बनकर टूट रही हैं। ऐसा ही एक मामला ढोढर मेंं प्रकाश में आया, जहां इलाज के अभाव में ढोढर अस्पताल की चौखट पर 8 माह के मासूम की मौत हो गई।
ग्राम खिरखिरी निवासी अशोक माली का 8 माह का पुत्र अजय उल्टी, दस्त व बुखार से पीड़ित था, जिसे लेकर वह ढोढर अस्पताल गया था, जहां उसे चिकित्सक के उठने के लिए काफी देर तक इंतजार करना पड़ा, जब चिकित्सक उठा और बालक को देखा तो उसकी स्थिति गंभीर थी। अजय की गंभीर हालत को देख उसे जिला अस्पताल के लिए रैफर कर दिया, लेकिन ढोढर अस्पताल से वाहन न मिलने व समय पर इलाज न हो पाने के कारण बालक ने अस्पताल के दरवाजे पर ही दम तोड़ दिया।

 घर-घर में पीड़ित
मौसमी बीमारियां गांव-गांव में फैलती जा रही है।  चांदीपुरा में डेढ़ सौ घरों की बस्ती है और हर घर में मौसमी बीमारियों से लोग पीड़ित बने हुए हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने अभी तक गांव के लोगों की सुध तक नहीं ली है।

चिकित्सक की मनमानी
स्वास्थ्य केन्द्र ढोढर में भारी अव्यवस्थाओं का आलम बना हुआ है, जिसके कारण अस्पताल आने वाले पीड़ितों को तमाम तरह की असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। अस्पताल की अव्यवस्थाओं व चिकित्सकों की मनमानी के कारण क्षेत्र के लोगों को या तो बाहर जाना पड़ता है या फिर झोलाछाप चिकित्सक के हाथों लुटने के लिए विवश होना पड़ता है।

इनका कहना है
ढोढर अस्पताल में बच्चे की मौत की जानकारी मिली है, लेकिन कारण क्या रहे, इसका पता नहीं है। बीएमओ से जानकारी ली जाएगी और चांदीपुरा में टीम को भेजकर पीड़ितों को दिखवाता हूं।
डॉ. एनसी गुप्ता, सीएमएचओ, श्योपुर,

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार