आइवरियन स्टूडेंट्स ने लोकनृत्य से बताई संस्कृति

On Date : 12 August, 2017, 3:24 PM
0 Comments
Share |

आईटीएम में मनाया आइवरी कोस्ट का 57वां स्वतंत्रता दिवस
ग्वालियर। झंडावंदन के दौरान पूरे जज्बे के साथ उंची आवाज में जहां राष्ट्रगान गूंज रहा था वहीं अपने देश के लोकनृत्य व गीत का प्रदर्शन भी स्टूडेंट्स ने अपनी प्रस्तुतियों में बखूबी किया। यह नजारा था आइवरी कोस्ट देश के 57 वे स्वतंत्रता दिवस उत्सव का, जिसे आईटीएम यूनिवर्सिटी में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच उत्साह से मनाया गया। 
 
कार्यक्रम की शुरूआत में सबसे पहले यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. कमलकांत द्विवेदी ने आइवरी कोस्ट के रिप्रजेंटेटिव स्टूडेंट्स के साथ ध्वज फहराया। इस मौके पर आइवरी कोस्ट का राष्ट्रगान भी स्टूडेंट्स ने एक सुर में गाया। इसके बाद आइवरियन स्टूडेंट्स ने अपने देश के लोकनृत्य और लोकगीत का प्रदर्शन अपनी प्रस्तुतियों में किया। इस उपलक्ष्य में यूनिवर्सिटी के मधुलिमये सभागार में आयोजित कार्यक्रम में स्टूडेंट ओसमाने लामिन ने आईवरी कोस्ट देश के इतिहास, सभ्यता, पारंपरिक तौर-तरीके, विशेषताएं, वर्तमान स्थिति आदि के बारे में प्रजेंटेशन के माध्यम से बताया। 
 
वाइस चांसलर डा. द्विवेदी ने इस मौके पर आइवरियन स्टूडेंट्स को संबोधित कर बधाई दी। स्टेज पर भी स्टूडेंट्स ने उनके साथ अपने देश के लोकगीत गुनगुनाए। इस मौके पर स्टूडेंट्स ने आईटीएम परिवार के सदस्यों को वहां के हस्तशिल्प से बनीं विभिन्न कलाकृतियां टोकन आॅफ लव के रूप में गिफ्ट की। इस मौके पर विभिन्न डिपार्टमेंट्स के डीन, एचओडी, फैकल्टी व 
 
अन्य स्टूडेंट्स उपस्थित रहे। 
गौरतलब है कि आईटीएम के विभिन्न कोर्सेस में आइवरी कोस्ट के स्टूडेंट्स अध्ययनरत हैं। इसके अलावा भी नेपाल, भूटान, बांग्लादेश, अफ्रीका, नाइजीरिया आदि देशों के स्टूडेंट्स यहां शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। 
 
फैशन शो में दिखाई आइवरियन ड्रेसेस
आइवरी कोस्ट के स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में स्टूडेंट्स ने विभिन्न आकर्षक प्रस्तुतियां दी। इस मौके पर आइवरियन स्टूडेंट्स ने एक फैशन शो का भी आयोजन किया। जिसमें उन्होंने आइवरी कोस्ट देश में विभिन्न मौकों पर पहने जानीं वाली 6 ड्रेसस को दशार्या। रैम्प वॉक के बाद उन्होंने हर ड्रेस के बारे में भी जानकारी दी। इस मौके पर एक विशाल केक भी काटा गया।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

एक्ट्रैस ने फेमस मैगजीन के लिए कराया हॉट फोटोशूट

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस एवलिन शर्मा ने हाल ही में एक मशहूर मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया है। एवलिन ने...

मंदिरा बेदी ने वीकएंड पर पोस्ट की हॉट तस्वीर, इंस्टा पर मची खलबली

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस मंदिरा बेदी सिनेमा और स्पोर्ट्स तक अपनी पुख्ता पहचान रखती है। हाल ही में मंदिरा...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार