बैडमिंटन अकादमी शुरू करेंगी ज्वाला गुट्टा

On Date : 12 March, 2017, 12:33 PM
0 Comments
Share |

हैदराबाद: दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने युवा प्रतिभा को निखारने के लिए शनिवार को यहां अपनी बैडमिंटन अकादमी के लॉन्च की घोषणा की। अगले महीने शुरू होने वाली इस अकादमी को नॉक आउट वेलनेस लैब्स एएलपी के साथ मिलकर बनाया गया है। इस अकादमी में अंतरराष्ट्रीय स्तर की आधुनिक बैडमिंटन कोचिंग सुविधाएं दी जाएंगी। खिलाड़ियों सर्वश्रेष्ठ कोचों के साथ ट्रेनिंग कर पाएंगे और वैश्विक टूर्नामेंटों में प्रतिस्पर्धा की बेहतर तैयारी कर पाएंगे।
 
ज्वाला ने कहा, ‘बैडमिंटन भारत में आगे बढ़ रहा है जहां कई युवा खिलाड़ियों ने करियर विकल्प के रूप में खेल को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया है। हमारी अकादमी युवा प्रतिभा की खोज, उसने निखारने में मदद करेगी और सर्वश्रेष्ठ ट्रेनिंग मुहैया कराएगी।’ अकादमी ‘सही प्रतिभा’ को विदेश आदान प्रदान कार्यक्रम के लिए भेजेगी और अपने परिसर में सभी राष्ट्रीय शिविर की मेजबानी करेगी।
 
अकादमी में एक भारतीय और एक अंतरराष्ट्रीय कोच होगा जबकि 20 खिलाड़ियों के गुट की ट्रेनिंग के लिए एक कोच होगा। अकादमी साथ ही स्कूलों के परिसर में ही केंद्र खोलने के लिए स्कूलों से साझेदारी करेगी और साथ ही स्थानीय स्कूलों में जमीनी स्तर पर प्रतिभा खोजने में ध्यान लगाएगी। अकादमी 2017 में अपना विस्तार दिल्ली, बेंगलुरू, मुंबई और कोलकाता में करेगी और 50 केंद्रों का गठन करेगी। इस विस्तार के लिए कुल निवेश लगभग 20 करोड़ रुपए का होगा।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार