सावन का अंतिम सोमवार आज

On Date : 04 August, 2014, 11:38 AM
0 Comments
Share |

नई दिल्‍ली/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सावन के अंतिम सोमवार को सुबह से ही शिवालयों के बाहर शिव भक्तों का तांता लगा रहा। काशी, मथुरा, लखनऊ और इलाहाबाद सहित राज्य के विभिन्न शहरों के शिव मंदिरों में भारी भीड़ उमड़ी हुई है। इस बीच प्रशासन की ओर से भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। राष्‍ट्रीय राजधानी के शिवालयों में भी सुबह से ही भारी भीड़ उमड़ने लगी है। सावन मास के अंतिम सोमवार को श्रद्घालु शिवालयों में जलाभिषेक करने के साथ दर्शन-पूजन कर रहे हैं। मंदिरों में हर-हर महादेव और बोल बम के जयकारे गूंज रहे हैं।

सावन के आखिरी सोमवार को देखते हुए रविवार देर शाम तक मंदिरों की सफाई का काम चलता रहा। कई मंदिरों की सजावट भी की गई। जलाभिषेक के लिए शिवालय जाने वाले कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह मुस्तैद है।

आजमगढ़ में भी बाबा भंवरनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के दौरान श्रद्घालुओं को कोई परेशानी न हो, इसके लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। इलाहाबाद में मनकामेश्वर धाम की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सावन के अंतिम सोमवार को यहां भी भक्तों की भारी भीड़ है। वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर के बाहर भी भक्तों की लम्बी कतारें लगी हुई है। कई राज्यों से लोग यहां दर्शन के लिए पहुंचे हुए हैं। एहतियात के तौर पर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सावन के अंतिम सोमवार को देखते हुए काशी, मथुरा, अयोध्या सहित प्रमुख शहरों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। हर संदिग्ध व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है। मंदिरों के आसपास सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार