विधायक ने सिमरिया, केवलारी पहुंच सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

On Date : 12 November, 2017, 9:49 PM
0 Comments
Share |

शासन की सभी योजनाओं का लाभ लें: पारुल साहू
प्रदेश टुडे संवाददाता, बिलहरा
सुरखी विधानसभा के विकाशखण्ड जैसीनगर के गांव गांव लोगो के बीच जाकर समस्याओं को सुरखी विधायक पारूल साहू केशरी द्वारा सुना जा रहा है एवं अधिकारियों के साथ गांव में पैदल यात्रा कर निरीक्षण किए जा रहे हंै। ग्राम केवलारी सिमरिया में जन समस्या शिविर लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना गया।
ग्राम केवलारी में ग्रामीणों ने सुरखी विधायक का स्वागत किया। उन्होंने केवलारी सामुदायिक भवन एवं आंगनवाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया। आंगनवाड़ी केन्द्र भवन की जर्जर स्थिति देख विधायक ने मरम्मत कराने के लिए बात कही। इसके अलावा पंचायत स्तर पर होने वाले कार्यो का भी निरीक्षण किया। उन्होंने  सहायक सचिव को निर्देशित किया कि जितने भी पेंशन प्रकरण एवं जिन सीसी रोडो की टीएस मंजूर है उनके जल्द से जल्द कार्य शुरू कराए जाएं। ग्रामीणों ने पेय जल की समस्या होने की बात विधायक के समक्ष रखी। सुरखी विधायक ने ग्रामीणों को आश्वाशन दिया कि ग्राम के पिछले बोर के गड्डों को भी साफ किया जाएगा एवं पेय जल व्यवस्था हेतु एक बोर करवाने की घोषणा की। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि शासन की सभी योजनाओं का लाभ ग्रामीण उठावें यदि कोई विकास कार्य होता है तो वह उच्च गुणवत्ता से बने इसकी जवावदारी आप सभी की है। भाजपा सरकार की सोच है कि सरकारी योजनाओं का लाभ समाज की अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे।
शिविर में यह लोग रहे मौजूद
जन समस्या शिविर के दौरान सुरखी विधायक पारूल साहू केशरी के साथ भाजपा नेता नीरज केशरवानी, जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि अनुरूद्ध सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जैसीनगर चेतना पाटिल, मण्डल अध्यक्ष अशोक मिश्रा, सोमपाल सिंह, इंदर सिंह, कृष्ण प्रताप सिंह, निशांत गर्ग, भूपेन्द्र शर्मा, आशु पुरोहित, राघवेन्द्र सिंह, पप्पू सिंह, रोजगार सहायक वीरेन्द्र सिंह, अवधेश सिंह, संतोष पटैल, गुड्डू पाड़े, नन्दलाल पटैल, संदीप सिंह, कुंअर सिंह, मुन्ना सिंह, आदि बड़ी सख्या में अधिकारी कर्मचारियों सहित लोग मौजूद रहे।

समस्या निराकरण के लिए अधिकारी-कर्मचारियों
को दिए गए निर्देश
सुरखी विधायक श्रीमति साहू ने सिमरिया में ग्रामीणों की समस्याएं सुनी एवं उनके निराकरण हेतु अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देशित किया। सिमरिया में सोमपाल सिंह द्वारा आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीणों के साथ बैठकर दालवाटी के भोजन किए। ग्रामीणों द्वारा बताई गई पुलिया की समस्या का स्थल निरीक्षण किया और सिमरिया ग्राम से सड़क के बीच मे पड़ने वाली पुलिया का निर्माण जल्द से जल्द काराने का आश्वाशन दिया।   केवलारी सिमरिया के लोगों की समस्याएं सुनने के बाद बिलहरा के नदिया मुहल्ला के लोगों ने आवेदन दिया। नदिया मुहल्ला निवासी हरि चौबे ने बताया कि मैडम पूरे गांव का पानी यहि से निकल रहा है। जिससे हम लोगों के खेतों में जल भराव की स्थिति बनी रहती है। इस समस्या पर आप ध्यान दें। अश्विनि गर्ग ने बताया कि बरसात के समय मे हम सभी की फसले नष्ट हो गई थी जल भराव के कारण खेतों मे सिर्फ पानी ही पानी दिखता है। किसान प्रजापति ने बताया कि बरसात में हमारा तो कुआं पानी के कारण धंसक गया। वहां के ग्रामीणों ने बताया कि अस्पताल के सामने यदि पुलिया का निर्माण हो जाए तो पानी का कटाव हो जाएगा। विधायक ने आश्वासन दिया कि आप सभी की समस्याओं का निराकरण जल्द से जल्द किया जाएगा।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार