घर पर बनाएं फेस टोनर, पाएं नैचुरल ब्यूटी

On Date : 31 December, 2015, 2:03 PM
0 Comments
Share |

beauti : खीरा, टमाटर, तुलसी, हल्दी और शहद से चमके गा चेहरा
अगर आप बाजार से फेस टोनर खरीदती हैं तो यह काफी महंगा पड़ सकता है। लेकिन क्या आपको पता है कि आप घर पर ही प्राकृतिक चीजों से फेस टोनर बना सकती हैं। खीरा, टमाटर, तुलसी, हल्दी और शहद आदि प्राकृतिक चीजों से तैयार फेस टोनर त्वचा में एक अलग चमक भरते हैं। ये ताजी चीजों से तैयार किए जाते हैं, जिससे ये बेस्ट रिजल्ट देंगे। तो अगर आप को अपना चेहरा निखारना है, मुंहासे गायब करने हैं या फिर रोम छिद्रों को छोटा करना है तो ये फेस टोनर घर पर बनाइए और पाइए नेचुरल ब्यूटी।

खीरा और तुलसी से निखारेगा रूप
अगर आपके चेहरे पर मुंहासे होते हैं या फिर चेहरा हमेशा आॅयली रहता है तो आपके लिये खीरे से बना टोनर अच्छा रहेगा। इसके अलावा थोड़ी सी तुलसी को हाथों से मसल कर आधे कप खौलते हुए पानी में डालें। इसे चलाएं और फिर छान कर उसमें 1 चम्मच एलोवेरा जैल मिक्स करें। इस टोनर को लगाने से एक्ने नहीं होंगे। इसी तरह हल्दी टोनर बनाकर भी इसका उपयोग किया जा सकता है कि इसके लिए 1 चम्मच हल्दी को 3 चम्मच नींबू के रस और एक चौथाई गरम पानी में मिलाइये। फिर इसे टोनर के रूप में प्रयोग कीजिऐ।

मेथी टोनर से फेस होगा साफ, खुलेंगे रोम
एक मुठ्ठी मेथी को 1 गिलास पानी में खौलाएं। फिर इसे छान कर ठंडा कर के स्प्रे बोतल में भर कर यूज करें। इस टोनर के इस्तेमाल से आपका चेहरा साफ और चमकदार दिखाई देगा। साथ ही रोम छिद्र खुल जाएंगे।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

एक्ट्रैस ने फेमस मैगजीन के लिए कराया हॉट फोटोशूट

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस एवलिन शर्मा ने हाल ही में एक मशहूर मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया है। एवलिन ने...

मंदिरा बेदी ने वीकएंड पर पोस्ट की हॉट तस्वीर, इंस्टा पर मची खलबली

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस मंदिरा बेदी सिनेमा और स्पोर्ट्स तक अपनी पुख्ता पहचान रखती है। हाल ही में मंदिरा...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार