मासूम की मौत पर हंगामा व चक्काजाम

On Date : 04 November, 2017, 5:02 PM
0 Comments
Share |

चिकित्सक ने की पीड़ित पिता के साथ हाथापाई
प्रदेश टुडे संवाददाता, विजयपुर/श्योपुर
विजयपुर अस्पताल में एक मासूम की मौत के बाद जमकर हंगामा हुआ। गुस्साए लोगों ने मासूम के इलाज में देरी करने वाले लापरवाह चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अस्पताल के सामने आमरोड पर पर चक्काजाम कर दिया। हंगामे व चक्काजाम के चलते मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात किया एवं मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने गुस्साए लोगों को कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए मामले को शांत करने का आग्रह किया, लेकिन आक्रोशित लोग तुरंत कार्रवाई व चिकित्सकों की गिरफ्तारी पर अड़े रहे।


 विजयपुर थाने की डायल 100 का चालक रंजीत कुशवाह अपने 14-15 दिन के बालक की तबियत खराब होने के बाद उसे लेकर विजयपुर अस्पताल पहुंचा था, जहां पर्चा कटवाने के बाद बालक को ड्यूटी पर तैनात डॉ. अशोक खरे के पास ले गए, किंतु चिकित्सक ने बच्चे को देखे बिना ही नर्सों के पास भेज दिया, जहां नर्सों ने बालक की गंभीर स्थिति को देख चिकित्सक को दिखाने की कहकर वापस लौटा दिया, लेकिन चिकित्सक ने इसके बावजूद मासूम को नहीं देखा। मासूम की बिगड़ती हालत को देख जब पीड़ित पिता रंजीत ने चिकित्सक से बालक को देखने को बोला, तो चिकित्सक ने झल्लाते हुए रंजीत के साथ कहासुनी करते हुए हाथापाई कर दी। हालांकि इस दौरान डॉ. खरे बालक की बिगड़ती हालत को देख आईसीयू वार्ड पहुंचे और बालक का इलाज शुरू किया, लेकिन बालक ने कुछ समय बाद दम तोड़ दिया।

सांसद व डीएम तक पहुंचा मामला
मासूम की मौत के बाद आक्रोशित भीड़ ने आमरोड पर चक्काजाम कर दिया, गुस्साए लोगों का कहना था कि चिकित्सक की लापरवाही से मासूम की मौत हुई है, इसलिए चिकित्सक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी की जाए। चक्काजाम की सूचना पाकर तहसीलदार भरत कुमार, एसडीओपी शिवसिंह भदौरिया, नगर निरीक्षक मनोज झा मौके पर पहुंचे, जिन्होंने लोगों को कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए मामला शांत करने का प्रयास किया, लेकिन आक्रोशित भीड़ नहीं मानी और लोगों ने इसकी शिकायत श्योपुर प्रवास पर आए सांसद अनूप मिश्रा, कलेक्टर पीएल सोलंकी व सीएमएचओ से कर दी।

इनका कहना है
बालक गंभीर हालत में अस्पताल आया था। जिसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। परिजन न केवल झूठा आरोप लगा रहे है, बल्कि उन्होंने शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाते हुए जातिगत अपमान किया एवं मारने की धमकी दी।
डॉ. अशोक खरे,चिकित्सक, विजयपुर अस्पताल

विजयपुर अस्पताल में बच्चे की मौत की जानकारी मिली है, लेकिन मौत के कारण क्या रहे हैं, इसकी जांच कराई जाएगी। जांच में जो भी दोषी मिलेगा, इसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
डॉ. एनसी गुप्ता, सीएमएचओ, श्योपुर

बच्चे की मौत के मामले में मर्ग कायम कर जांच प्रारंभ कर दी है। जांच उपरांत ही इस मामले में कार्रवाई की जाएगी। दोनों पक्षों ने एफआईआर के लिए आवेदन दिए हैं।
मनोज झां
नगर निरीक्षक
थाना-विजयपुर

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार