झूलते तारों से मकानों में फैला करंट

On Date : 28 August, 2017, 10:04 PM
0 Comments
Share |

प्रभावित लोगों ने विद्युत कंपनी के अधिकारियों से की शिकायत
प्रदेश टुडे संवाददाता, मुलताई
रविवार रात बारिश के दौरान इंंदिरा गांधी तथा नेहरू वार्ड के लगभग एक दर्जन रहवासियों में अफरा-तफरी का माहौल मच गया जब मकानों के उपर से गुजरने वाली 11 केवी लाईन के कारण हल्का करंट मकानों में आ गया। पहले तो लोगों को समझ नहीं आया लेकिन बाद में जब पता लगा कि ऊपर से गुजरने वाली लाईन के कारण करंट आया है तो प्रभावित लोगों ने इसकी शिकायत सोमवार सुबह विद्युत वितरण कंपनी के कार्यालय में की गई। पहले तो अधिकारियों द्वारा शिकायत लेने से मना किया गया लेकिन बाद में शिकायत ले ली गई। अधिकारियों द्वारा लाईन चेक कराने का आश्वासन दिया गया।
 
रविवार की रात अचानक तेज बारिश और हवाओं से इंदिरा गांधी एवं नेहरू वार्ड में 11 केवी की लाईन के तार झूल गए। इन तारों के झूलने से सगीर भाई, भूषण साहू, हमीद खान, सरफराज पठान, कन्हैया साहू, गोकुल, शानू, चौरेलाल पंडोले, कमलेश साहू, झनकलाल, शेख हनीफ, राजेश साहू, रितेश साहू, प्रहलाद साहू आदि के मकानों में करेंट फैल गया। गोकुल आदि ने बताया कि रात को अचानक घर के ख्ांभों एवं दीवारों में झुनझुनी फैल गई। जब उन्होंने पड़ोसियों से इस बारे में चर्चा की तो पड़ोसियों ने बताया कि उनके घरों में भी करेंट आ रहा है। डरे-सहमे दर्जनों लोगों ने बमुश्किल रात काटी, लेकिन सुबह तक झुनझुनी बंद नहीं हुई तो उन्होंने पूरे मामले की शिकायत बिजली कंपनी के अधिकारियों से की, लेकिन शिकायत करने पहुंचे वार्डवासियों से कंपनी के अधिकारियों ने शिकायत नहीं ली, जब वार्डवासियों ने इस घटना को लेकर हंगामा मचाना शुरू किया गया तो शिकायत ली गई। 
 
मकानों तक झूल रहे 11 केवी लाईन के तार
इंदिरा गांधी वार्ड से नेहरू वार्ड के बीच कुछ मकानों के उपर से 11 केवी के तार झूल रहे हैं जिससे कभी भी गंभीर हादसा हो सकता है। वार्डवासियों ने बताया कि वर्षों से मेन्टेनेंस नही होने से तार मकानों के उपर झूल रहे हैं जिससे कभी भी अन्य मकान भी करंट की चपेट मे आ सकते हैं। पूर्व में भी प्रभावित लोगों ने इसकी शिकायत विद्युत कंपनी से भी की लेकिन कंपनी द्वारा शिकायत को कभी भी गंभीरता से नही लिया गया जिससे समस्या बनी हुई है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार