गंदगी देख अधिकारियों को लगाई फटकार

On Date : 30 January, 2016, 9:54 PM
0 Comments
Share |

मंडी बोर्ड के एमडी इटारसी पहुंचे, व्यवस्थाओं को देखा
प्रदेश टुडे संवाददाता, इटारसी

कृषि उपज मंडी की व्यवस्थाओं का जायजा लेने आए मंडी बोर्ड के एमडी अरुण पांडे ने मंडी प्रागंण में गंदगी का अंबार देख सचिव सुनील गौर को फटकार लगाई और सफाई ठेकेदार पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उनका कहना था कि सफाई के लिए हजारों रूपए खर्च करने के बाद भी हालात बद से बदतर हो रहे है, ऐसे में ठेकेदार को दी जाने वाली राशि में कटौती करें। इसके पूर्व उन्होने मंडी में होने वाले विकास कार्यो को लेकर मंडी अध्यक्ष विक्रम तोमर और सचिव सुनील गौर से लगभग 1 घंटे तक एकांत में चर्चा की।
शनिवार को कृषि उपज मंडी का निरीक्षण करने पहुंचे मंडी बोर्ड के एमडी अरुण पांडे ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान बताया कि मंडी में होने वाले निर्माण और विकास कार्यो के लिए किसी प्रकार से फंड की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। किसानों की सुविधा के लिए मंडी में बने कैपों को कवर्ड करने के साथ ही 4 नए शेड  का निर्माण कराया जाएगा साथ ही कैपों के बीच में रिक्त पड़ी जमीन का सीमेंटीकरण कर पक्का कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि रैसलपुर में बनने वाले उपमंडी के लिए साढ़े चार करोड़ रुपए की वित्तीय स्वीकृति दी जा चुकी है, शीघ्र ही काम शुरू कराया जाएगा।  सांवरिया गु्रप पर हुई कार्रवाई के विषय में उन्होंने कहा कि मामले की जांच चल रही है, अगर किसी ने नियम विरुद्ध तरीके से गु्रप को लाभ पहुंचाया गया है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मंडी में अवरुद्ध पड़े निर्माण कार्यो के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसके लिए लगभग 8 करोड़ रुपए स्वीकृति किए हैं।
गुणवत्ता पर दिया जोर
मंडी प्रांगण में बन रहे कार्यालय का निरीक्षण करते हुए उन्होंने निर्माण की गुणवत्ता पर ध्यान देने को कहा। इस दौरान परिसर में गंदगी देख उन्होंने सचिव और मौके पर मौजूद अधिकारियों को फटकार लगाई। श्री पांडे का कहना था कि सफाई व्यवस्था के लिए प्रतिमाह हजारों रुपए खर्च करने के बाद भी जब स्थिति यह है तो ठेकेदार पर कार्रवाई क्यों नहीं करते। उन्होंने सफाई ठेकेदार पर जुमार्ना करने के निर्देश दिए।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार