बहुत खराब तरीके से बर्ताव कर रहा है नॉर्थ कोरिया: ट्रंप

On Date : 20 March, 2017, 8:58 PM
0 Comments
Share |

वाशिंगटनः प्योंगयांग के उच्च गति के नए रॉकेट इंजन के जमीनी परीक्षण के कुछ घंटे बाद ही अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ‘‘बहुत खराब तरीके से काम कर रहे हैं.’’

उत्तर कोरिया ने दागीं 4 बैलिस्टिक मिसाइलें, ट्रंप पर साधा निशाना
अपने फ्लोरिडा स्थित आवास पर अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम के साथ उत्तर कोरिया के मुद्दे पर बैठक के बाद ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘वह बहुत गलत तरीके से काम कर रहे हैं.’’ ट्रंप कल रात व्हाइट हाउस लौटे.

उत्तर कोरिया ने किया नए रॉकेट इंजन का टेस्ट
संवाददाताओं से संक्षिप्त वार्ता के दौरान ट्रंप ने कहा कि साप्ताहांत के दौरान उन्होंने अपने अधिकारियों के साथ उत्तर कोरिया को लेकर बैठक की. व्हाइट हाउस ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, ‘‘आज राष्ट्रपति डोनाल्ड ने ट्रंप ने उत्तर कोरिया और चीन को लेकर बैठक की।’’ इसमें कहा गया है कि राष्ट्रपति ने सैनिकों से भी मुलाकात की.

गौरतलब है कि प्योंगयांग ने पिछले महीने एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी थी जो अक्टूबर के बाद दागी गई पहली मिसाइल थी. सोल ने इसके बारे में कहा था कि यह मिसाइल दागने का मकसद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नए प्रशासन की प्रतिक्रिया को परखना था.

सोल ने कहा कि पूर्वी सागर में कई मिसाइलें दागी गईं.  पूर्वी सागर को जापान सागर के नाम से भी जाना जाता है. दक्षिण कोरिया एवं अमेरिका और जानकारी के लिए डेटा पर नजर रखने की खातिर गहनता से विश्लेषण कर रहे हैं.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार