अब खजूरी सड़क पंचायत में शौचालय निर्माण में फर्जीवाड़ा

On Date : 21 April, 2017, 12:36 PM
0 Comments
Share |

कालापानी, आदमपुर छावनी और भानपुर केकड़िया पंचायत में  की थी गड़बड़ी
राजधानी में शौचालय निर्माण में हुए फर्जीवाड़े को लेकर अब लगातार खुलासे हो रहे हैं। टॉरगेट पूरा करने के चक्कर में कई पंचायतों में शौचालय निर्माण में घोटाले किए गए हैं। अब ग्राम पंचायत खजूरी सड़क के उप सरपंच ने शौचालय निर्माण में फर्जीवाड़े का आरोप लगाया है। इनके अनुसार अपात्र हितग्राहियों को शौचालय का लाभ दिया गया है। साथ ही जिन लोगों के यहां पहले से शौचालय थे, उन हितग्राहियों के नाम भी शौचालय निर्माण हितग्राही सूची में डालकर पैसे निकाले गए हैं।

प्रदेश टुडे संवाददाता, भोपाल :
बताया जा रहा है कि खजूरी सड़क पंचायत में करीब 85 शौचालय निर्माण में से 80 फीसदी निर्माण में फर्जीवाड़ा हुआ है, जिसमें 10 लाख रुपए से अधिक की राशि में गड़बड़झाला है। शिकायत के बाद कलेक्टर निशांत वरवड़े ने जांच के आदेश दिए हैं। खजूरी सड़क पंचायत के उप सरपंच मुकेश मेवाड़ा और कृषि मंडी सदस्य मुकेश हाड़ा ने आरोप लगाया कि पंचायत के सरपंच छत्तर सिंह मेवाड़ा ने शौचालय निर्माण कार्य में अपात्रों को लाभ दिलाया है। इसमें जमकर फर्जीवाड़ा किया गया है। अपात्र को लाभ पहुंचाकर पात्र हितग्राहियों का हक मारा गया है। शौचालय घोटाले को लेकर एसीएस राधेश्याम जुलानिया और कलेक्टर निशांत वरवड़े से शिकायत की है। जिला पंचायत ने इस मामले में जांच भी शुरू करवा दी है।

खजूरी सड़क पंचायत में शौचालय निर्माण में हुए गड़बड़झाले की शिकायत हुई है। कलेक्टर के निर्देश पर जांच शुरू कर दी गई है। जांच के बाद जो भी बिंदु सामने आएंगें, उन्हें आला अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा।
 डॉ. देवेश मिश्रा, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत

पहले भी हो चुके हैं खुलासे
राजधानी में शौचालय निर्माण हुए घोटाले का लेकर लगातार मामले सामने आ रहे हैं। कुछ महीने पहले ग्राम पंचायत पुरा छिंदवाड़ा में शौचालय निर्माण और आंगनबाड़ियां निर्माण को लेकर फर्जीवाड़ा हुआ था। इसके बाद कालापानी, आदमपुर छावनी और भानपुर केकड़िया पंचायत में 650 से अधिक टॉयलेट बनाने की राशि में गड़बड़ी का मामला सामने आया था। सभी मामलों में जांच जारी है। आरोपियों पर एफआईआर की गई है। साथ ही विभागीय कर्मचारियों और अफसरों को बर्खास्त करके विभागीय जांच शुरू की गई है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार