आज फिर हड़ताल पर रहेंगे ओला-उबर कैब ड्राइवर

On Date : 18 April, 2017, 10:06 AM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में यात्रियों को आज टैक्सियां बुक करने में परेशानी हो सकती है. ऐप बेस्ड कैब संचालकों ओला और उबर के ड्राइवरों ने कम किराये के खिलाफ एक दिन की हड़ताल करने की धमकी दी है. यह ड्राइवरों की हड़ताल का दूसरा दौर है. इससे पहले फरवरी में भी कैब ड्राइवर हड़ताल पर चले गए थे. यह हड़ताल 13 दिनों तक चली थी. जिसके कारण दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुड़गांव और फरीदाबाद में यात्रियों को बड़ी असुविधा हुई थी.

एक बार फिर कैब ड्राइवरों की हड़ताल से दिल्ली और उससे सटे शहरों में निजी परिवहन सेवा पर असर पड़ सकता है, क्योंकि टूरिस्ट टैक्सी प्रदाताओं, ऑटोरिक्शा यूनियन और सर्वोदय ड्राइवर एसोसिएशन ने हड़ताली ड्राइवरों को अपना समर्थन दिया है.

दिल्ली-एनसीआर में एप बेस्ट करीब 1.25 लाख टैक्सियों का प्रतिनिधित्व करने का दावा करने वाले एसोसिएशन की मांग है कि वर्तमान किराया दर छह रपये प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर 20 रपये प्रति किलोमीटर की जाए. एसोसिएशन की यह भी मांग है कि 25 फीसदी कमीशन को भी खत्म किया जाए, जो कंपनियां ड्राइवरों से वसूलती हैं.

एसोसिएशन के उपाध्यक्ष रवि राठौड़ ने कहा कि दिल्ली सरकार के खिलाफ ड्राइवर विरोध मार्च निकालेंगे. उन्होंने कहा कि नॉर्थ दिल्ली में मंजनू का टीला से सिविल लाइंस इलाके में मुख्यमंत्री आवास तक विरोध मार्च निकाला जाएगा. ड्राइवरों में नाराजगी है कि सरकार ओला और उबर से जुड़े मुद्दों में हस्तक्षेप नहीं कर रही है.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार