IAS की तर्ज पर अब SAS का भी वन क्लिक डाटाबेस

On Date : 19 May, 2017, 2:13 PM
0 Comments
Share |

पहली बार एक स्थान पर मिलेगी एमपी के 774 SAS की फोटो और पूरी जानकारी
प्रशासनिक संवाददाता, भोपाल :
राज्य सरकार आईएएस की तर्ज पर अब एसएएस (राज्य प्रशासनिक सेवा) के अधिकारियों का डाटाबेस तैयार करेगी। एमपी के 774 राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की पूरी जानकारी अब फोटो सहित एक ही स्थान पर मिल सकेगी। इसके लिए नए सिरे से इन अधिकारियों की वरिष्ठता सूची तैयार की जा रही है। इसी माह के अंतिम सप्ताह में यह सूची देखी जा सकेगी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक अभी मध्यप्रदेश कॉडर के आईएएस और आईपीएस अधिकारियों की फोटोयुक्त वरिष्ठता सूची बनाई गई है। राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की ऐसी कोई सूची अभी तक मध्यप्रदेश में नहीं है। इसलिए अब राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की फोटोयुक्त वरिष्ठता सूची तैयार की जा रही है। इसका काम अंतिम चरण में है।

गृह जिले और एजुकेशन का भी होगा ब्यौरा
राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की जो जानकारी इस पुस्तकनुमा वरिष्ठता सूची में एक ही स्थान पर रहेगी उसमें उन अधिकारियों का फोटो, नाम हिंदी और अंग्रेजी में, अधिकारियों का बैच, उनकी जन्मतिथि, वे सीधी भर्ती से है या पदोन्नति से आए हंै इसकी जानकारी भी इसमें होगी। अधिकारियों की जाति की जानकारी भी यहां होगी। अधिकारियों के गृह जिले और उनकी पढ़ाई की पूरी जानकारी भी इसमें समाहित होगी। अधिकारियों का एम्पलाई कोड, सेवा में नियुक्ति की तारीख, स्थायीकरण की तिथि, क्रमोन्नति कब-कब मिली इसकी भी पूरी जानकारी यहां होगी। अधिकारी की वर्तमान पदस्थापना कहां पर है और यह पोस्टिंग किस दिनांक को की गई इसकी भी पूरी जानकारी इस सूची में होगी। यह पहली बार होगा कि अधिकारी की फोटो भी इस सूची में होगी जिससे उसे नाम के साथ आसानी से पहचाना जा सकेगा। सामान्य प्रशासन विभाग ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है और एक अप्रैल 2017 की तिथि में इसे तैयार किया गया है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार