खनन माफिया को खुली छूट , और पंचायत की गाड़ी जब्त कर थाने ले गए

On Date : 19 March, 2017, 5:07 PM
0 Comments
Share |

प्रदेश टुडे संवाददाता, जबलपुर
कलेक्टर महेशचंद्र चौधरी ने पंचायतों में शासन की योजनाओं के तहत निर्माण कार्यों को अनवरत् जारी रखने जनपद सीईओ को रेत निकासी के अधिकार तो दिए , किंतु पुलिस और खनिज विभाग इसे मानने से गुरेज कर रहा है। आदेश के बावजूद सरपंच-सचिवों को रेत नहीं मिल रही है, तो वहीं रेत माफिया दिन रात अवैध उत्खनन कर रहा है।  इसका खुलासा उस वक्त हुआ जब सालीवाड़ा गौर सरपंच ने जनपद सीईओ से एक शिकायत की जिसमें बताया कि चारघाट रेत खदान में दो मशीनों से अवैध रेत उत्खनन जारी है, लेकिन पंचायत की रेत जप्त की जाती है। रात-रात भर पंचायत की गाड़ी थाने में खड़ी रहती है, किसी अधिकारी के फोन आने पर ही गाड़ी को छोड़ा जाता है। इस वजह से पंचायत के निर्माण कार्य रुके पड़े हैं।
सालीवाड़ा गौर सरपंच अनीता सोनकर ने बताया कि कलेक्टर ने निर्माण कार्यों को पूरा करने के लिए समय-सीमा तय की है। कार्य समय पर पूरा नहीं होने कठोर कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं,  लेकिन परेशानी इस बात को लेकर है कि जब पंचायत को समय पर रेत ही नहीं मिलेगी तो निर्माण कार्य कहां से समय पर होंगे।
पुलिस कुछ नहीं सुनती
सरपंच का कहना है कि जनपद सीईओ की रॉयल्टी पर्ची दिखाने के बाबजूद पंचायत की रेत को जप्त किया जाता है, गौर पुलिस कुछ सुनते ही नहीं है। कलेक्टर-सीईओ के फोन पर ही पंचायत की गाड़ी को छोड़ा जाता है। सरपंच का कहना है कि इसको लेकर पुलिस कर्मियों से बहस भी होती है नौबत झगड़े तक पहुंच जाती है।

थाने में गाड़ी खड़ी रही, यहां काम रुक गया
सरपंच अनीता सोनकर ने जनपद सीईओ को शिकायत में बताया कि शनिवार को पूरे दिन पंचायत की रेत से भरी गाड़ी गौर चौकी में खड़ी होने से पंचायत में चल रहे निर्माण कार्य को तत्काल रोक दिया गया। पुलिस कर्मियों को इस बात की जानकारी भी दी गई लेकिन वे कुछ सुनने को तैयार ही नहीं थे, इसके बाद कलेक्टर-सीईओ के फोन आने के बाद गाड़ी छोड़ी गई।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार