विपक्ष बिखरा, कोविंद को अग्रिम बधाईयां

On Date : 17 July, 2017, 1:52 PM
0 Comments
Share |

राष्ट्रपति चुनाव: SP-BSP-TMC में सेंध
भोपाल/नई दिल्ली, ब्यूरो।
देश के 14वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए संसद के साथ देश की 31 विधानसभाओं में सुबह 10 बजे मतदान शुरू हुआ। विधानसभाओं में राज्यों के विधायकों ने मतदान किया, हालांकि कुछ विधायकों ने संसद में भी राष्टÑपति चुनाव के लिए वोट डाला। मध्यप्रदेश में राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर आज अधिकांश विधायक सुबह साढे नौ बजे ही विधानसभा आ गए थे। विधानसभा की समिति कक्ष क्रमांक दो में मतदान किया गया। मतदान स्थल पर सबसे पहले विधायकों के परिचय पत्र देखे जा रहे थे। उसके  एक लिफाफे में विधायकों के पेन, कागज, मोबाइल आदि जमा कराए जा रहे थे। मतदान केन्द्र के भीतर एक छोटा सा केबिन बनाया गया था जहां विधायक विशेष पेन लेकर अपना मत डाल रहे थे।  इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और विधानसभा अध्यक्ष डाक्टर सीतासरन शर्मा मतदान स्थल पर पहुंचे। पहले विधानसभा अध्यक्ष ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। उसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वोट डाला। इसके कुछ देर पहले नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने भी वोट डाला।

BJP ने लगाई विपक्ष में सेंध
बीजेपी ने पहले से बिखरे विपक्ष में और सेंध लगाई। एसपी-बीएसपी के कई विधायकों ने रामनाथ कोविंद को वोट देने का संकेत दिया है। दूसरी ओर त्रिपुरा में तृणमूल कांग्रेस के 6 विधायकों ने रामनाथ कोविंद के समर्थन का ऐलान किया है।

गुजरात के भाजपा विधायक बोले, नहीं दूंगा कोविंद को वोट, पार्टी चाहे तो कर दे बर्खास्त
गुजरात के एक भाजपा विधायक नलिन कोटडिया ने कहा कि वह एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के खिलाफ वोट करेंगे। एक न्यूज चैनल के मुताबिक उन्होंने कहा है, मैं कोविंद को वोट नहीं दूंगा क्योंकि बीजेपी की गुजरात सरकार ने पाटीदार समाज के 14 लोगों की हत्या की है। पार्टी को अगर मेरी खिलाफ कार्रवाई करनी थी तो दो साल पहले कर सकती थी। अगर पार्टी अब भी मुझे बर्खास्त कर देगी तो मुझे कोई परवाह नहीं है।

लोकतंत्र की परिपक्वता की ऊंचाई है ये चुनाव : PM
पीएम मोदी ने वोट डालने से पहले ट्वीट किया कि इस बार के राष्ट्रपति चुनाव ऐतिहासिक हैं। संभवत: पहली बार किसी भी दल ने दूसरे उम्मीदवार पर अमर्यादित टिप्पणी या बेवजह बयानबाजी नहीं की। सभी दलों ने इस चुनाव की गरिमा का ध्यान रखा। यह हमारे लोकतंत्र की परिपक्वता की ऊँचाई है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एनडीए सांसदों ने रामनाथ कोविंद को नतीजों से पहले ही ‘एडवांस ’ बधाई दी।

मध्यप्रदेश विधानसभा
कांग्रेस विधायकों ने ‘1’ BJP ने ‘2’ लिखकर डाले वोट
राष्ट्रपति पद के लिए आज मध्यप्रदेश विधानसभा परिसर में हो रहे मतदान में भाजपा और कांग्रेस के विधायकों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। विधायकों को मतदान के लिए विशेष पेन दिया गया था इससे उन्होंने अपना मत अंकित किया। मतपत्र में कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों की प्रत्याशी मीरा कुमार का नाम एक नंबर पर था तो एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोेविंद का नाम दूसरे नंबर पर था। विधायकों को अपने मतपत्र में एक या दो लिखना था।

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने डाला सबसे पहले वोट
आज राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने सबसे पहले वोट डाला। उसके बाद भाजपा विधायक नरेन्द्र सिंह कुशवाह ने अपने मताधिकारकार का प्रयोग किया। मंत्रियों में सबसे पहले जयंत मलैया ने अपना वोट डाला। वे कतार में तीसरे नंबर पर थे।

राष्ट्रपति चुनाव में वोट डालने को उत्साहित विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा, सीएम शिवराज सिंह चौहान, मंत्री भूपेंद्र सिंह, गौरीशंकर बिसेन, मायासिंह, शरद जैन एवं अन्य विधायक गण।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार