सीहोर में आज PM मोदी की रैली, किसानों को करेंगे संबोधित

On Date : 18 February, 2016, 10:18 AM
0 Comments
Share |

सीहोर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के शेरपुर में गुरुवार को नई प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के परिचालन दिशा निर्देश आधिकारिक तौर पर जारी करेंगे। कार्यक्रम में फसल बीमा योजना लागू करने के लिए किसानों द्वारा प्रधानमंत्री का अभिनंदन भी किया जाएगा। इस अवसर पर प्रधानमंत्री किसान कल्याण मेला एवं किसान महासम्मेलन में भी शिरकत करेंगे।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को सीहोर स्थित शेरपुर में किसान महासम्मेलन की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने आयोजन स्थल पर किसानों की बैठक व्यवस्था, पेयजल, वाहन पार्किंग सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं और सुरक्षा व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने जन-प्रतिनिधियों से किसान महासम्मेलन को ऐतिहासिक स्वरूप देने का आह्वान किया। समारोह के दौरान प्रधानमंत्री द्वारा प्रतीक स्वरूप तीन किसानों को मृदा स्वास्थ्य कार्ड तथा फसल नुकसान का मुआवजा दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री द्वारा लागू की गई ‘प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना’, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, मृदा स्वास्थ्य कार्ड योजना, राष्ट्रीय कृषि बाजार योजना, फसल खराब होने पर किसानों की मुआवजा राशि 33 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने तथा किसान चैनल की शुरुआत करने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान किसानों की ओर से प्रधानमंत्री मोदी का गुरुवार को शेरपुर में ‘किसान मित्र’ के रूप में अभिनंदन करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा वर्ष 2013-14 के कृषि कर्मण अवार्ड की ट्राफी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री चौहान को दी जाएगी। इससे पूर्व चौहान राजस्थान के सूरतगढ़ में अपरिहार्य कारणों से यह ट्राफी नहीं ले पाए थे।

प्रधानमंत्री मोदी के संभावित दौरा कार्यक्रम के अनुसार वह 18 फरवरी को सुबह 11.40 बजे दिल्ली से रवाना होकर 12.55 बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुंचेंगे। मोदी दोपहर एक बजे भोपाल एयरपोर्ट से सीहोर हेलीपेड रवाना होंगे। प्रधानमंत्री दोपहर 1.30 बजे किसान-कल्याण मेला स्थल, शेरपुर पहुंचेंगे। वह दोपहर 1.30 से 2.30 बजे तक किसान-कल्याण मेला में उपस्थित रहेंगे। मोदी दोपहर 2.45 बजे सीहोर हेलीपेड से भोपाल एयरपोर्ट रवाना होंगे तथा दोपहर 3.10 बजे भोपाल एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

राज्य शासन ने शेरपुरा जिला सीहोर में 18 फरवरी को होने वाले किसान-कल्याण मेला में शामिल होने आ रहे प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी, विदाई एवं सत्कार के लिए दो मंत्रियों को ‘मिनिस्टर इन वेटिंग’ नामांकित किया गया है। पुराना विमानतल भोपाल के लिए उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उमाशंकर गुप्ता और शेरपुरा हेलीपेड के लिए राजस्व एवं पुनर्वास मंत्री रामपाल सिंह को ‘मिनिस्टर इन वेटिंग’ नामांकित किया गया है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार