OEH का खंभा रिप्लेस करते समय हुआ दर्दनाक हादसा

On Date : 04 August, 2017, 9:59 PM
0 Comments
Share |

एसपी अरविंद सक्सेना ने घायलों से ली घटना की जानकारी 
प्रदेश टुडे संवाददाता, होशंगाबाद 
होशंगाबाद से इटारसी के बीच अप ट्रेक पर खंबा गड़ाते समय लापरवाही के चलते एक मजदूर की मौत हो गई और छह गंभीर रूप से घायल हो गए।  हादसा होते ही घटना स्थल पर चीख पुकार मच गई। साथी मजदूरों और रेलवे के कर्मचारियों ने  रेलवे की मेंटनेंस कर रहे वाहन से ही नर्मदा अपना अस्पताल सभी को पहुंचाया। घटना की जानकारी लगते ही एसपी अरविंद्र सक्सेना अस्पताल में पहुंचकर घायलों की जानकारी ली तथा नर्मदा अपना अस्पताल प्रबंधन से अच्छा उपचार करने के निर्देश दिए। 
 कैसे हुई घटना 
होशंगाबाद से इटारसी के बीच अप ट्रेक पर खंबा नंबर 749/21 के बाजू में एक अन्य रेलवे का खंबा लगाया जा रहा था।  मेंटनेंस का कार्य टीआईडी यानि ट्रेक्शन डिस्ट्रीब्यूशन द्वारा मेंटनेंस का कार्य लेबर से करा रही थी। खंबा अधिक वजनी होने के कारण उसका संतुलन बिगड़ गया और ऊपर स्थित ओएचई लाइन  से टकरा गया। 
किसकी हुई मौत 
घटना में इटारसी निवासी संजय सिंह पिता चतरसिंह की मौत हो गई। हादसे में छह अन्य दीपक यदुवंशी पिता मनीराम 28 वर्ष मरकाढाना जुन्नारदेव, जिला छिंदवाड़ा, विजय यादव पिता हजारीलाल 43 वर्ष, निवासी कावड़ मोहल्ला इटारसी, जितेंद्र सिंह परमार पिता किशोरसिंह 22 नाला मोहल्ला  इटारसी, सिट्टूलाल धुर्वे  सुखलाल 26 वर्ष जुन्नारदेव, जिला छिंदवाड़ा, जमना प्रसाद मोगिया पिता गोदाम 40 वर्ष माता मोहल्ला बनखेड़ी,जिला होशंगाबाद,भीकम सिंह सोलंकी पिता कन्हैयालाल नाला मोहल्ला इटारसी आदि गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को रेलवे की विशेष टेÑन से स्थानीय नर्मदा अस्पताल लगाया गया जहां पर उनका उपचार किया जा रहा है। घटना की जानकारी लगते ही एसपी अरविंद्र सक्सेना अस्पताल पहुंचे तथा घायलों से घटना की जानकारी ली। 
ठेकेदार की लापरवाही 
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मजदूरों से सीधे ही कार्य कराया जा रहा था। उसी बात का नतीजा है कि आज खंबा ओएचई लाइन से टकरा गया जिससे यह हादसा हो गया। ठेकेदार द्वारा किसी भी प्रकार की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई जा रही थी। ना हीं सुरक्षा के कोई पुख्ता इंतजाम नहीं थे। 
एसपी ने जानी हालत 
एसपी अरविंद सक्सेना को घटना की जानकारी लगते ही नर्मदा अस्पताल पहुंचे तथा घायलों से जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने डाक्टरों से चर्चा की और सभी उपयुक्त उपचार करने के लिए निर्देश दिए। 

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार