पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर, एक महिला की मौत, सेना कैंप पर भी आतंकी हमला

On Date : 12 August, 2017, 9:20 AM
0 Comments
Share |

श्रीनगर : पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. उसने एक बार फिर से सीजफायर उल्लंघन किया है. शनिवार सुबह को पाकिस्तान की ओर से जम्मू एवं कश्मीर के मेंढर सेक्टर में गोलाबाजी की गई. इसमें 45 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई.

पुलिस के मुताबिक पाकिस्तान ने आज सुबह करीब 05:35 बजे दो गोले दागे, जिससे एक घर क्षतिग्रस्त हो गया और एक महिला की मौत हो गई. इसके अलावा शुक्रवार रात आतंकियों ने कुपवाड़ा जिले के कालारूस के फॉरेस्ट इलाके में स्थित आर्मी हेडक्वार्टर पर भी हमला कर दिया. इसमें सेना का एक जवान बुरी तरह जख्मी हो गया.

सूत्रों ने बताया कि आतंकियों कम से कम 10 मिनट तक लगातार अंधाधुंध फायरिंग की. इसका सुरक्षा बलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. इस गोलीबारी में 21 जाट राइफल का एक जवान जख्मी हो गया, जिसको मिलिट्री हॉस्पिटल ड्रगमुल्ला में भर्ती कराया गया है. सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.

शनिवार सुबह घाटी के त्राल में सुरक्षा बलों ने फिर से सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. हालांकि सुरक्षा सूत्रों का कहना है कि आतंकी जाकिर मूसा एक बार फिर से चकमा देकर निकल भागा है. मालूम हो कि सेना ने घाटी से आतंकियों का सफाया करने के लिए ऑपरेशन ऑल आउट शुरू कर रखा है.

इससे पहले मंगलवार को जम्मू के पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था. सीमापार से होने वाली फायरिंग में बलनोई इलाके में सीमा पर तैनात सिपाही पवन हलमत शहीद हो गए थे. पाकिस्तान ने गोलीबारी के अलावा भारतीय सीमा में मोर्टार और रॉकेट भी दागे. इसका भारतीय सेना ने मजबूती से माकूल जवाब दिया.

इसके बाद बुधवार को भारत ने पाकिस्तान उच्चायोग के एक अधिकारी को समन कर PAK की ओर से की जाने वाली बिना उकसावे की कार्रवाई की निंदा की थी. भारत ने संघर्षविराम उल्लंघन में एक भारतीय सैनिक की मौत पर डिमार्शे जारी किया और इसे निंदनीय करार दिया था. विदेश मंत्रालय ने काउंसलर तारिक करीम को इस मामले में समन किया था.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार