शांतिपूर्ण रहा नगर बन्द का आह्वान

On Date : 25 August, 2017, 9:55 PM
0 Comments
Share |

हिन्दू समुदाय ने दिखाई एकजुटता
बाड़ी। मां हिंगलाज की नगरी में बोधा काटने का मामला 1984 में आया था जिसका विरोध सकल हिन्दू समाज के संगठनों ने किया। तब प्रशासन ने दोनों पक्षों को लिखित समझौता करवाया था जिसमें मुस्लिम समुदाय के लोगों ने यह स्वीकार किया था कि हम इस पवित्र नगरी में बोधा जैसा काटने का कृत्य नही करेंगे परन्तू मुस्लिम समुदाय के लोगों ने समझौता ताक में रखकर बोधा काटने की बात फिर से कही । हाल ही में मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधित्व करने वाले लोगों को पुन: बुलाकर प्रशासन द्वारा समझाने की कोशिस की गई लेकिन नतीजा सिफर इसके चलते नगर हिन्दू एकता संगठन का विस्तार किया गया जिसमें संगठन के पांच प्रमुख लोगों ने जेंसे जोधा सिंह अटवाल,दौलत सिंह कुशबाहा, चन्द्र प्रकाश वर्मा,सुरेन्द्र तिवारी,हरिराम पाल, ने शासन के सामने बोधा नही काटने की गुहार लगाई है इसी तारतम्य में गुरुवार के दिन सभी व्यपारियों ने अपने अपने प्रतिष्ठान बंद कर विरोध दर्ज कराया है ।
 
पुलिस प्रशासन ने बनाया शांति पूर्ण वातावरण: जिला प्रशासन ने इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए नगर के चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया और नगर में किसी भी प्रकार का माहौल नही बिगड़ने दिया जिससे आने वाले आगामी त्योहारों में किसी प्रकार की अशांति ना फैले।
 
ज्ञापन में लिखी हिन्दू समुदाय की शर्तें : नगर के समस्त हिन्दू समाज एवं संगठनों ने भाजपा जिला अध्यक्ष धर्मेन्द्र चौहान के साथ  तहसीलदार प्रांगण जाकर  ज्ञापन सौंपते हुए मांग रखी कि 48 घन्टों के अंदर प्रशासन बोधा नही काटने का फरमान जारी नही किया तो हम उग्र आंदोलन करेंगे।
 
हिन्दू संगठनों द्वारा ज्ञापन सौंपा गया है जिसकी जानकारी सम्बंधित अधिकारियों को करा दी गई है।
अशोक सेन, तहसीलदार बाड़ी

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार