लोग अलग-अलग तरीके से गुस्सा निकालते हैं, मैं 'गालियों' से निकालता हूं: कपिल

On Date : 14 April, 2018, 6:50 PM
0 Comments
Share |

नई दिल्लीः अपने आप पर एक एहसान करना कि कपिल शर्मा के बारे में कुछ लिखने की गलती मत करना. हालांकि जो हमारे जीवन में इतनी हंसी और खुशी लेकर आता है आज उसी के पास मुस्कुराने को कुछ नहीं है, पर जैसा कि हम सब जानते हैं कि बुरे समय का मतलब अंत नहीं होता. कठोर और अच्छे लोग मुझे ये कहने के लिए फांसी पर भी लटका सकते हैं... लेकिन मुझे सच में भरोसा है कि कपिल सीधा, सरल और साफ बोलने वाले एक अच्छे इंसान हैं. वह हमेशा वही बोलते हैं, जो उन्हें पसंद होता है. जनता के साथ गहरा संबंध होना दिखावा नहीं हो सकता. वह जो देखते हैं वही बोलते हैं. वह शब्दों के साथ तोड़ मरोड़ नहीं करते.

कोई उस दर्द को नहीं देखना चाहता जो कपिल के अंदर चल रहा है. लोग सिर्फ उन अशिष्ट, अप्रिय और अपमानजनक ट्वीट्स को देख रहे हैं जो उन्होंने एक पत्रकार को भेजे थे. अगर लोग सिर्फ इन गुस्से से भरे ट्वीट्स को देखेंगे तो वे उन्हें समझ ही नहीं पाएंगे. नहीं ये अहंकार नहीं है. ये इसके ठीक विपरीत है. कपिल एक बेहद कमजोर व्यक्ति हैं, जो इस सुपरस्टारडम को संभाल पाने में सझम नहीं थे और इंडियन टेलीविजन से टूटता रिश्ता वह सह नहीं पाए. न तो हम उन्हें समझ पाए और न ही वह खुद को.
उन्हें जो सक्सेस मिले वह समझ ही नहीं पाए कि वह उसे संभालें कैसे. मैं उन्हें तब से जानता हूं जब वह इतने बड़े स्टार नहीं थे, वह किसी गर्मजोश, स्नेही और अच्छे व्यक्ति से कम नहीं थे. आज वह जितने कमजोर लगते हैं, उतने कमजोर नहीं थे. अपने अंदरूनी डर और असुरक्षाओं को साझा करते हुए वह बेहद कमजोर लग रहे थे.

शुक्रवार के मामले के बाद जिसने उनकी पूरी प्रसिद्धि को पहले से ज्यादा नष्ट कर दिया था, मैंने जब उनसे बात की तो वह बिल्कुल भी क्षमाप्रार्थी नहीं लगे. इसके विपरीत, उन्होंने मुझे इस पूरे खोखले और शर्मनाक वाकये के पीछे की बातें बताईं जिसे सब ने शोविज बनाकर पेश किया. कपिल एक ऐसे दोस्त की तलाश में हैं जो सच्चा और इस समय उन्हें सहारा दे सके, लेकिन सच्चाई तो यह है कि आज के समय में ऐसा दोस्त मिलना बेहद मुश्किल है. कपिल ऐसे दोस्तों के चलते दुखी हैं जो उनके स्टार होने का फायदा उठाते हैं और इसी के चलते वे उन पर हमला बोल देते हैं जो उनका फायदा उठाते हैं.

हालांकि ये अनैतिक होगा कि कपिल द्वारा दिए उस बयान को मैं सबके सामने उजागर करूं जो उन्होंने मुझे शुक्रवार को दिया. बिना उनके विश्वास को तोड़े मैं आपको बता रहा हूं कि कपिल पिछले कुछ सालों में अपने साथ हुए धोखों को लेकर बेहद दुखी हैं. कपिल ने मुझसे कहा कि अगर आप भी उन्हीं सब चीजों से गुजरेंगे तो आपको कैसा लगेगा. क्या आपको गुस्सा नहीं आएगा. हम सभी का गुस्सा निकालने का तरीका होता है और मैं अपने गुस्से को 'गालियों' से निकालता हूं. कपिल को काफी धोखों और बेइमानियों का सामना करना पड़ा है, लेकिन मनोरंजन जगत में वह एक अकेले ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जिनका लोगों ने इस्तेमाल किया हो. बस बात इतनी है कि कपिल को ये नहीं पता कि इन सबका सामना कैसे किया जाए.
मैं कपिल के कॉमेडी नाइट्स के उस साथी का नाम नहीं बता सकता जो उनकी जिंदगी में बुरे सपने के रूप में बदल गए. उन्हें अपने आप को मीडिया और प्रेस के सामने अपने आप को दुखी आत्मा दिखाने का नाटक बहुत अच्छे से आता है. उन्हें पता है कि कपिल को कैसे अहंकारी, और खुद का करियर खत्म करने वाला एंटरटेनर दिखाना है, जिन्होंने अपनी प्रतिभाओं पर असुरक्षा को लाद दिया है. यह प्रतिष्ठा बेकार है. हालांकि कपिल के नशे और बीमार स्वास्थ्य की कहानियां गलत नहीं हैं. लेकिन ये कहना भी गलत नहीं होगा कि कपिल से बड़ा बनने के लिए कपिल के ही कुछ साथियों ने उनके बारे में गलत बातें फैलाईं.
हाल ही में कपिल ने एक पोस्ट के जरिए बहुत ही समर्पित, और बुद्धिमान जिन्नी के साथ शादी करने का वादा किया है, जिन्नी कपिल की मिस्ट्री गर्लफ्रेंड हैं, जिसके बारे में कोई नहीं जानता है. कपिल कहते हैं कि वे अपने मन से पहले ही शादी कर चुके हैं. इसे ऑफिशियल करना बस एक औपचारिकता है. जो आदमी हमारे जीवन में इतनी हंसी लेकर आता है, मुझे यकीन है, वह अपने इस सफर को आगे भी जारी रखेगा.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार