विवाद रहित समाज के लोग ही करते हैं उन्नति

On Date : 08 September, 2017, 9:42 PM
0 Comments
Share |

नेशनल लोक अदालत का अधिक से अधिक संख्या में लाभ उठाएं: डॉ. जैन
प्रदेश टुडे संवाददाता, टीकमगढ़
जिला न्यायाधीश एवं अध्यक्ष अरुण कुमार शर्मा के मार्गदर्शन विगत दिवस आयोजित होने वाली नेशनल लोक अदालत के सफल आयोजन एवं प्रचार-प्रसार के लिए जिले में कार्यरत पैरालीगल वॉलेन्टियर्स की बैठक नेशनल लोक अदालत के समन्वयक अधिकारी डॉ. सुभाष कुमार जैन, विशेष न्यायाधीश की अध्यक्षता में आयोजित की गई।
बैठक को संबोधित करते हुए डॉ. सुभाष कुमार जैन ने कहा कि विवाद रहित समाज का वातावरण सुखद रहता है। इसलिए वहां के लोग उन्नति करते है। किन्तु जिस समाज या परिवार का वातावरण विवाद युक्त रहता है, वह समाज या परिवार उन्नति नहीं कर पाता है। उपस्थित सभी वॉलेन्टियर्स अपने आसपास एवं समाज में ऐसे विवादित मामलों को चिहिन्त करें तथा उनको आपसी समन्वय एवं समझाइश देकर मामलों को निराकृत करने के लिए प्रेरित करें तथा न्यायालय में लंबित राजीनामा योग्य मामलों में लोगों को नेशनल लोक अदालत के माध्यम से निराकरण करने के लिए समाज को जागरूक करें। 
कार्यक्रम में उपस्थित न्यायिक मजिस्टेÑट आर.पी. कतरौलिया ने पैरालीगल वॉलेन्टियर्स को निर्देशित करते हुए कहा कि आप सभी ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर जमीन स्तर पर कार्य करते हुए लोक अदालत का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार कर लोगों को लोक अदालत का अधिक से अधिक संख्या में लाभ उठाने के लिए प्रेरित करें। कतरौलिया द्वारा समस्त पीएलव्ही को प्रचार-प्रसार सामग्री प्रदाय की गई।
विधिक सहायता अधिकारी बृजेश पटेल ने नेशनल लोक अदालत के संबंध में विद्युत विभाग, नगर पालिका, नगर पंचायत एवं न्याय शुल्क से संबंधित छूट की जानकारी वॉलेन्टियर्स को प्रदाय कर किसी भी प्रकार की समस्या के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, से सम्पर्क करने के लिए कहा। कार्यक्रम में मजिस्टेÑट राधाकृष्ण यादव सहित टीकमगढ़, जतारा, निवाड़ी, ओरछा व अन्य क्षेत्रों में कार्यरत बड़ी संख्या में पैरालीगल वॉलेन्टियर्स एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार