प्रियंका ने खुद को बताया नारीवादी, कहा- इसका मतलब ...

On Date : 12 October, 2017, 9:23 AM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली: अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने खुद को नारीवादी बताया और कहा कि लोगों को यह नहीं सोचना चाहिए कि इस शब्द का मतलब पुरुषों को धमकाना या उनसे नफरत करना होता है. प्रियंका ने वेरायटी डॉट कॉम से कहा, "नारीवाद का मतलब यह नहीं है कि आप पुरुषों को धमकाएं, उनसे नफरत करें या यह सुनिश्चित करने की कोशिश करें कि हम उनसे बेहतर हैं."

उन्होंने आगे कहा, "नारीवाद का मतलब यह कि जो निर्णय मैं लेती हूं उसके आधार पर आंके बगैर मुझे अवसर दीजिए, जिसकी आजादी पुरुष वर्ग को सदियों से मिली हुई है. नारीवाद को पुरुषों की आवश्यकता है." प्रियंका तब निराश महसूस करती हैं, जब कोई नारीवाद को नकारता है.

उन्होंने कहा, "मेरी बहुत-सी ऐसी दोस्त हैं, जो कहती हैं कि वह नारीवादी नहीं है. मैं यह समझ नहीं पाती हूं. नारीवाद की आवश्यकता ही इसलिए है, क्योंकि महिलाओं को समान अधिकार नहीं थे. इसलिए यहां कोई मनुष्यवाद नहीं है, क्योंकि उनके पास यह हमेशा से था." प्रियंका ने कहा कि उनके माता-पिता ने उनकी परवरिश एक खुले विचार का इंसान बनने के लिए की थी.

उन्होंने कहा, "मेरी परवरिश निडर बनने के लिए की गई थी. मेरे पिता मुझसे हमेशा कहते थे कि महिलाओं को हमेशा से सही तरीके से रहने, सही कपड़े पहनने या सही से बात करने को कहा जाता है, लेकिन मेरे माता-पिता हमेशा कहते थे कि हमें अपनी परवरिश पर भरोसा है, तुम ठीक रहोगी."

गौरतलब है कि फोर्ब्स की इस साल सबसे अधिक कमाने वाली दस शीर्ष टीवी अभिनेत्रियों की सूची में भारतीय स्टार प्रियंका चोपड़ा ने अपने लिए जगह बनाई है. इस सूची में सोफिया वरगारा पहले नंबर पर हैं. चोपड़ा ने टीवी शो ‘क्वांटिको’ से पश्चिम के अभिनय जगत में कदम रखा. उसके बाद उन्होंने ‘बेवाच’ फिल्म में खलनायिका का किरदार निभाकर हॉलीवुड में एक उभरते स्टार के रूप में अपनी स्थिति मजबूत की.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार