रक्षा संपदा विभाग ने खाली कराए बंगला नंबर- 2 के कब्जे

On Date : 12 October, 2017, 3:56 PM
0 Comments
Share |

सुबह-सुबह जेसीबी लेकर पहुंचा अमला, कब्जेधारियों से झड़प, आधे से ज्यादा तोड़े
प्रदेश टुडे संवाददाता, जबलपुर

रक्षा संपदा विभाग (डीईओ) ने अतंत: केंट बंगला नंबर-2 हाउबाग परिसर में बने अवैध मकानों पर बुल्डोजर चला दिया। आज सुबह-सुबह अमले ने कार्रवाई को जैसे ही अंजाम देने जेसीबी आगे बढ़ाई, बस्ती के लोगों ने यह कहते हुए विरोध कर शुरू कर दिया कि उन्हें नोटिस कल बुधवार को मिले थे। जिस पर रक्षा संपदा अधिकारियों का कहना था कि नोटिस 23 अगस्त के पूर्व दिए गए थे। कल तो पुन: चेतावनी दी गई थी। झड़प और विरोध के बीच अमले ने अवैध कब्जों को हटाना शुरू कर दिया था। उक्त बस्ती में करीब 53 मकान हटाए जाने हैं।
उल्लेखनीय है कि इसके पहले डिफेंस इस्टेट आॅफिस (डीईओ) 23 अगस्त को अतिक्रमण हटाने पहुंचा था, लेकिन भारी विरोध को देख मौके पर मौजूद जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बस्ती वालों को मकान खाली करने के लिए 10 दिनों का समय देने का सुझाव दिया था। जिसके बाद कार्रवाई को रोक दी गई थी। उक्त मियाद 3 सितम्बर को खत्म हो गई थी। बताया जाता है कि ज्यादात्तर लोगो ने बस्ती में बने मकान खाली कर दिए थे। लेकिन कुछ लोगो की मांग थी कि उन्हे हटाने से पहले शासकीय योजना के तहत मकान दिए जाए।

नही पहुंची पुलिस, बुलानी पड़ी क्यूआरटी
बताया जाता है कि आज प्रस्तावित कार्रवाई के लिए रक्षा संपदा विभाग ने पुलिस विभाग को सूचना भेजकर बल की डिमांड की थी, लेकिन कार्रवाई के दौरान पुलिस बल मौके पर नहीं पहुंचा। जिसके चलते हालात बिगड़ने पर आर्मी की क्यूआरटी को बुलवाया गया।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार