राजनाथ सिंह ने कश्मीरी छात्रों पर सभी राज्यों के लिए एडवायजरी जारी किया

On Date : 21 April, 2017, 11:48 AM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली : राजस्थान में कश्मीरी छात्रों पर हुए हमले को गंभीरता से लेते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार (21 अप्रैल) को सभी राज्यों से अपील की है कि वे हर कश्मीरी की सुरक्षा को सुनिश्चित करें. गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने समाचार एजंसी एएनआई से कहा, 'मैं सभी राज्यों से अपील करता हूं कि वे देश के सभी कश्मीरियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करें. वे लोग भी भारत के ही नागरिक हैं.'

इसके साथ ही उन्होंने राज्यों से उनलोगों पर सख्ती से कार्रवाई करने को कहा है जो कश्मीरी बच्चों के साथ गलत व्यवहार करते हैं. राजनाथ सिंह ने कहा, 'मैंने राज्यों को कहा है कि कोई भी कश्मीरी बच्चों के साथ कहीं बदसलूकी करता है उसपे कड़ी कार्यवाही की जाय.'

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले के गंगरार इलाके में छह कश्मीरी छात्रों के साथ बुधवार (19 अप्रैल) शाम अज्ञात लोगों ने मारपीट करने का मामला सामने आया था. जिसके बाद राजनाथ सिंह ने कश्मीरियों की सुरक्षा के मद्देनज़र सभी राज्यों के लिए एक परामर्श (एडवायजरी) जारी किया.

गंगरार थानाधिकारी दिनेश कुमार के मुताबिक निजी मेवाड़ विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले ये छात्र घरेलू सामान खरीदने गये थे. इसी दौरान अज्ञात लोगों ने उनके नाम और पते पूछने के बाद मारपीट की. घटना के बाद वह लोग दुपहिया वाहनों पर बैठकर भाग गये.

कश्मीरी छात्रों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई.छात्रों की शिकायत के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323 और 341 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार