ननिहाल में राम मंदिर बन गया, आगे भी ... CM योगी

On Date : 14 November, 2017, 9:35 AM
0 Comments
Share |

रायपुर: यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अयोध्‍या में राम मंदिर की संभावनाओं पर कहा कि रायपुर भगवान राम की ननिहाल है. यहां राम मंदिर का निर्माण हुआ है तो आगे का रास्‍ता भी निकल ही आएगा. सीएम योगी ने कहा कि वह फरवरी महीने में रायपुर आए थे, क्योंकि यहां भगवान राम का ननिहाल है और भगवान राम के मंदिर का निर्माण कार्य संपन्न हुआ था. उन्होंने कहा कि भगवान राम की कृपा रही, इसलिए ननिहाल में भगवान राम के मंदिर का निर्माण कार्य पूरा हुआ. मान्यता यही है कि भगवान राम पहले ननिहाल में आते हैं और ननिहाल से अपने जन्मभूमि में जाते हैं. अखबार नई दुनिया के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे सीएम योगी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि यह भी मान्‍यता है कि ननिहाल में मंदिर बनेगा तो आगे के रास्‍ते निकल जाएंगे. पांच दिसंबर से सुप्रीम कोर्ट नियमित सुनवाई करेगा. यूपी सरकार इसमें पार्टी नहीं है. ये मानकर चलिए, जो होगा अच्‍छा होगा, अच्‍छी दिशा में होगा.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि हम लोग इस बार दीपावली के पहले अयोध्या गए थे. हमारी पूर्ववर्ती सरकारें अयोध्या जाने से डरती थीं. अयोध्या का नाम लेना भी नहीं चाहती थी. लोग सोचते थे कि हम सत्ता में आए हैं तो संभवतः भय के कारण अयोध्या नहीं जाएंगे. हमें तो कोई भय नहीं है, क्योंकि अयोध्या के साथ भारत की पहचान है. यह पूरे देश और दुनिया के सामने आना चाहिए. उन्होंने कहा कि आखिर राम में ऐसा क्या था कि पूरा देश और दुनिया लालायित है श्रीराम के लिए. शासन की सबसे अच्छी पद्धति दुनिया के अंदर मानी गई है तो वह राम राज्य है. जहां किसी भी प्रकार कोई भय नहीं, भूख नहीं, किसी भी प्रकार काा कोई अभाव नहीं. यह एक आदर्श व्यवस्था है.

योगी ने कहा कि लोग अक्सर कहते हैं कि तीन वर्ष में प्रधानमंत्री मोदी ने क्या किया, अच्छे दिन कब आएंगे. उन्हें बताना चाहिए कि जिस गरीब ने आजादी के सत्तर वर्ष बाद भी बिजली नहीं देखी है और आज उसे बिजली मिल रही है वही राम राज्य है. जिस गरीब ने 55-60 वर्षों ने कभी बैंक का दर्शन नहीं किया, उसका बैंक में कोई अकाउंट खुल जाता है तो उसके लिए वही अच्छा दिन है. उस गरीब को मकान मिल जाता है, जिसके सिर पर छत नहीं था, उसके लिए यही अच्छा दिन है. यह कार्य मोदी जी ने किया है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस देश में अव्यवस्थाओं के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है. उन्‍होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने इस देश की मूल भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है. अपने स्वार्थ के लिए देश को जाति, क्षेत्र, भाषा के नाम पर विभाजित किया है. अपनी राजनीतिक स्वार्थ के लिए तुष्टिकरण की नीति को अपनाते हुए देश में आतंकवाद, कहीं नक्सलवाद, कहीं अलगाववाद को जन्म दिया है जिसकी कीमत देश आज भी चुका रहा है.

योगी ने कहा कि अगर अपने कर्तव्य का निवर्हन कांग्रेस का नेतृत्व समय-समय पर करता तब संभवतः इस प्रकार की स्थिति नहीं होती. इस प्रकार से अव्यवस्थाएं नहीं होती. देश में भूखों मरने की स्थिति पैदा नहीं होती. स्वास्थ्य में सुविधा की अभाव की स्थिति पैदा नहीं होती. अगर दुर्व्यवस्था के लिए कोई जिम्मेदार है तो वह देश में 55 वर्षों तक शासन करने वाली कांग्रेस इसके लिए जिम्मेदार है.

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि आज इसके लिए समाधन का रास्ता हम लोग निकालने का प्रयास कर रहे हैं. भाजपा की सरकारें इसके लिए प्रयासरत है. इसलिए हम लोगों ने समाज को जाति के आधार पर नहीं देखा है. हमारे लिए संपूर्ण भारत एक परिवार है.

योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी को राजनीति का पिटा हुआ मोहरा बताते हुए दावा किया कि गुजरात में भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी. योगी ने कहा कि गुजरात में भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी राजनीति के पिटे हुए मोहरे हैं. कांग्रेस के लोग ही राहुल गांधी के बारे में टिप्पणी करने लग गये हैं कि कहीं राहुल ज्यादा सक्रिय होते हैं तब कांग्रेस की हार सुनिश्चित होती है.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार