रानीपुरा आग: सेंट्रल कोतवाली ळक सहित 5 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

On Date : 19 April, 2017, 9:51 PM
0 Comments
Share |

पटाखों के अन्य गोदामों पर छापेमार कार्रवाई, डीआईजी ने प्रारंभिक जांच के बाद की कार्रवाई
प्रदेश टुडे संवाददाता, इंदौर
रानीपुरा में मंगलवार हुए अग्निकांड के बाद पुलिस ने सेंट्रल कोतवाली टीआई सहित पांच पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच कर दिया है। दूसरी ओर बुधवार को घटना स्थल के पास पटाखों से भरी एक कार मिलने से फिर सनसनी फैल गई। मिली जानकारी के अनुसार यह कार कई दिनों से वहां खड़ी थी। इसी बीच प्रशासन ने पटाखों के अन्य गोदामों पर छापेमार कार्रवाई की। 
मंगलवार की आग की घटना के बाद प्रशासन हलके में हड़कंप मच गया है। आग के बाद कमिश्नर संजय दुबे, डीआईजी हरिनारायण चारि मिश्रा और कलेक्टर पी नरहरि ने घटना स्थल का मुआयना किया था। डीआईजी ने प्रारंभिक जांच के बाद सेंट्रल कोतवाली सीएस चढार सहित पांच पुलिस कर्मियों को लाइन अटैच कर दिया है। उधर, बुधवार को एडीएम अजयदेव शर्मा प्रशासन के एक दल के साथ रानीपुरा पहुंचे। उन्हें स्थानीय लोगों ने पटाखों के अन्य गोदामों की जानकारी दी। एडीएम शर्मा ने गोदामों की जांच कर कार्रवाई की। इसी दौरान एक जगह आग के मलबे से अचानक धुआं निकलने लगा। धुआं देख तत्काल फायर ब्रिगेड बुलवाई गई। फायर ब्रिगेड ने फिर से मलबा हटाकर आग बुझाई। घटना स्थल पर पटाखों से भरी एक कार भी मिली। लोगों का कहना था कि यह कार काफी दिनों से यहां खड़ी है। पुलिस कार को जब्त कर लिया है और इससे संबंधित जानकारी निकाल रही है।
प्रशासन से हैं लोगों में नाराजगी
स्थानीय व्यापारियों में जिला प्रशासन के प्रति गहरी नाराजगी देखी गई है। लोगों का कहना है कि उन्होंने कलेक्टर से कई बार इसकी शिकायत की थी, लेकिन उन्होंने कोई सुनवाई नहीं की। यदि समय रहते प्रशासन इन गोदामों पर कार्रवाई करता तो शायद ये जनहानि नहीं होती।
8 लोग जल गए थे जिंदा
मंगलवार दोपहर रानीपुरा स्थित एक पटाखा दुकान में आग लगने से आठ लोगों की मौत हो गई थी। कई घंटों की मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया था।
 
कल जहां भीषण अग्निकांड हुआ वहीं पास खड़ी मिली पटाखों से भरी कार
इंदौर। रानीपुरा स्थित दिपील फायर वर्क्स की दुकान से हुए भीषण अग्निकांड के बाद जिला प्रशासन की टीम ने पूरे इलाके की सर्चिंग कर पटाखे जब्त करने का दावा किया था। मगर आज सुबह भी वहां एक कार खड़ी मिली जिसमें भारी मात्रा में पटाखे फरे पाए गए हैं। कार जिस हालत में खड़ी है उससे प्रतीत होता है कि वो वहां कई दिनों से खड़ी है। आज सुबह जब घटनास्थल पर फिर से आग लगी तब मौके पर जमा हुई भीड़ में से किसी ने कार में झआंककर देखा तब इस बात का खुलासा हुआ है। इधर रानी पुरा के रहवासियों ने आज सुबह पहुंचे पुलिस व प्रशासन के अफसरों को आरोपी वियापारी दिलीप सिंह के तीन अन्य ताला बंद गोदामों के पते बताए हैं। लोगों ने अफसरों से उन गोदामों को खुलवाकर उनकी भी जांच करवाने की अपीन की है। 

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार