दुबई फाइनल में प्रवेश के लिए साइना, प्रणय की नजरें ...

On Date : 14 November, 2017, 10:40 AM
0 Comments
Share |

फुजोउ : राष्ट्रीय चैम्पियन साइना नेहवाल और एचएस प्रणय मंगलवार (14 नवंबर) से यहां शुरू हो रहे चाइना ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट जीतकर दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स के लिये क्वालीफाई करना चाहेंगे. दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना ने ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू को हराकर पिछले सप्ताह तीसरी बार राष्ट्रीय चैम्पियनशिप जीती. वहीं प्रणय ने किदाम्बी श्रीकांत को हराकर पहला राष्ट्रीय खिताब अपने नाम किया. साइना और प्रणय दोनों डेस्टिनेशन दुबई रैंकिंग में 11वें स्थान पर हैं और उनके पास क्वालीफाई करने के लिये सिर्फ दो सुपर सीरीज टूर्नामेंट चाइना ओपन और हांगकांग ओपन बचे हैं.

ग्लास्गो विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली साइना का पहला मुकाबला अमेरिका की बेवेन झांग से है, जबकि प्रणय पहले दौर में क्वालीफायर से खेलेंगे. इस सत्र में पांच फाइनल खेलकर चार खिताब जीतने वाले श्रीकांत ने मांसपेशियों में खिंचाव के कारण ब्रेक लिया है. इसके अलावा समीर वर्मा, अजय जयराम और बी साई प्रणीत भी टूर्नामेंट से हट गए हैं.

सिंधू ने इस सत्र में इंडिया ओपन और कोरिया ओपन सुपर सीरीज के खिताब जीतने के अलावा विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीता और वह राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के फाइनल में मिली हार के बाद जीत की राह पर लौटना चाहेंगी. वह पहले दौर में जापान की सयाका सातो से खेलेंगी जिसने इस साल इंडोनेशिया ओपन जीता.

पहले दो दौर की बाधा पार करने के बाद उसका सामना जापान की नोजोमी ओकुहारा से हो सकता है जिसने उसे ग्लास्गो विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में हराया था. फिटनेस कारणों से पिछली दो सुपर सीरीज से बाहर रहे सौरभ वर्मा भी वापसी करेंगे. सौरभ का सामना फ्रांस के ब्राइस लेवरडेज से होगा.

युगल में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी की टक्कर पांचवीं वरीयता प्राप्त चीन के हुआंग याकियोंग और झेंग सिवेइ से होगी. पिछले हफ्ते राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीतने वाली मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की पुरुष युगल जोड़ी को मार्कस फर्नाल्डी गिडियोन और केविन संजय कुकामुल्जो की की इंडोनेशिया की शीर्ष वरीय जोड़ी के खिलाफ अभियान शुरू करना है. सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी को पहले दौर में ल्यू चेंग और झांग नैन की चीन की पांचवीं वरीय जोड़ी से भिड़ना है.

राष्ट्रीय चैम्पियन अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी महिला युगल में कोरिया की हा ना बाएक और चाए यू जुंग से खेलेंगी. पुरुष एकल में राष्ट्रमंडल खेल चैम्पियन पारूपल्ली कश्यप का सामना क्वालीफायर में चीन के गुओ केइ से होगा. सात्विकसाईराज और अश्विनी की राष्ट्रीय चैंपियन जोड़ी को मिश्रित युगल क्वालीफायर में ली झी हुएई और वू ती जुंग की चीनी ताइपे की शीर्ष वरीय जोड़ी से भिड़ना है.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार