शहीदों के परिवार की मदद के लिए आगे आईं साइना नेहवाल

On Date : 18 March, 2017, 9:58 AM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली : बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार के बाद अब ओलंपिक में मेडल जीतने वाली साइना नेहवाल सुकमा नक्सली हमले में शहीद जवानों के परिवारों की मदद के लिए आगे आई हैं. साइना ने छह लाख रुपए (प्रत्येक को 50,000 रुपए) केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के उन 12 जवानों के परिवारों को दान देने का फैसला किया है, जो पिछले 11 मार्च 2017 को छत्तीसगढ़ में हुई मुठभेड़ में मारे गए थे.
 
उन्होंने कहा कि पिछले हफ्ते जो कुछ हुआ, उससे उन्हें काफी दुख हुआ और यह उन परिवारों के लिए छोटा सा योगदान है जो इतने दुख से गुजर रहे हैं. साइना ने बेंगलुरु में कहा, ‘‘मेरा दिल उन जवानों के लिए दुखी है जो हमें सुरक्षित रखने के लिये अपनी जिंदगी दांव पर लगा देते हैं. मैं उन जवानों को वापस नहीं ला सकती जिन्होंने छत्तीसगढ़ में अपनी जान गंवा दी लेकिन मैं छोटी सी राशि के रूप में उन परिवारों को यह छह लाख रुपये की राशि दान में देना चाहती हूं.''
 
गौरतलब है कि बालीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने भी सुकमा मुठभेड़ में 12 सीआरपीएफ जवानों के परिवारों के लिए शुक्रवार को 1.08 करोड़ रुपए दान में दिए थे. अक्षय कुमार के इस कदम की सभी ने जमकर तारीफ की थी.दरअसल, अक्षय ने शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिवारों को 9-9 लाख रुपए की आर्थिक मदद की है. अक्षय ने प्रत्येक परिवार को 9 लाख रुपए दिए हैं. यानि अक्षय ने शहीद के परिवारों की कुल मिलाकर 1.8 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद की है. 
 
शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिवार को आर्थिक मदद देने पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अक्षय कुमार की तारीफ की है. अधिकारियों ने बताया कि घटना के तुरंत बाद अक्षय ने गृह मंत्रालय से संपर्क किया था. उन्होंने शहीद के परिवार का बैंक अकाउंट नंबर मांगा था ताकि उनतक यह राशि पहुंचाई जाए. उन्होंने बताया कि मंत्रालय ने उनकी अपील स्वीकार करते हुए सीआरपीएफ को शहीद के परिवार वालों का बैंक अकाउंट नंबर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे. 

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार