सोशल मीडिया पर सक्रिय हुए सरताज सिंह समर्थक

On Date : 12 January, 2018, 9:46 PM
0 Comments
Share |

अपराजय बता बनाया नया गु्रप
राजू जमनानी, होशंगाबाद
बीते दिनों भोपाल यात्रा के दौरान भाजपा राष्टÑीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा यह वक्तव्य दिए जाने पर कि पचहत्तर वर्ष उम्र का कोई फार्मूला तय नहीं है। जब से यह बात श्री शाह ने कहीं है तभी से पूर्व मंत्री सरताज सिंह व उनके समर्थकों में नए जोश का संचार हो गया है। इस जोश का सरताज समर्थकों ने नया उदाहरण कुछ इस तरह से पेश किया है। सरताज समर्थकों ने सोशल मीडिया पर एक व्हाटसअप ग्रुप बनाया है जिसका टाइटल 'अपराजय योद्धा सरताज सिंह'। इस ग्रुप में सिवनीमालवा व जिले के प्रमुख भाजपाइयों के अलावा वरिष्ठ मीडियाजन भी सदस्य के रूप में रखे गए हैं। सरताज ग्रुप की इस तरह की सक्रियता की यहां दिन भर चर्चा चलती रही। उल्लेखनीय है कि सरताज सिंह पूर्व मुख्यमंत्री स्व. अर्जुन सिंह को लोकसभा चुनाव में धुंरधर नेता हजारीलाल रघुवंशी को विधानसभा में पराजित कर चुके हैं। लेकिन प्रदेश भाजपा नेतृत्व ने जब 75 की उम्र का हवाला देकर सरताज बाबू को मंत्रीमंडल से बाहर कर दिया था तो उनकी जगह टिकट चाहने वालों की जहां बांछे खिल गई थीं तथा अनेक दावेदार इस क्षेत्र से टिकट के लिए 'खम' ठोंकने लगे थे। वहीं सरताज समर्थकों में मयूसी छाने लगी थी।
इसके चलते सरताज जी के साथ रहने वाले कुछ 'खासम-खास' उन्हें डूबता हुआ जहाज मानकर उनकी मुठ्ठी से 'खसखस' की तरह खिसकने भी लगे थे। लेकिन अमित शाह द्वारा पचहत्तरीय फार्मूले से इनकार करने पर फिर वही लोग बाबूजी के करीब वापस आने लगे हैं। जिससे बाबूजी में भी नया उत्साह आ गया था और बाबू सरताज सिंह क्षेत्र में अधिक सक्रिय बने हुए हैं।
लेकिन भले ही सरताज जी में नए आशाभरे उत्साह का संचार हो गया हो लेकिन इस चुनाव में उनके समक्ष चुनोतियां भी काम नही होंगी अव्वल तो उनके पार्टी के लोग ही टिकिट में ही मुश्किलें खड़ी करेंगे और यदि भाग्य से टिकिट मिल भी गया तो ये लोग चुनाव में तो अपनी पूरी ' ताकत' झोंकेंगे वहीं कांग्रेस भी पिछले चुनाव में हुई चूकों को सुधार कर 'मूंछ' पर ताव देकर ख़म ठोंकने के लिए तैयार खड़ी है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार