सेंसेक्स 75 अंक और निफ्टी 21 मजबूत

On Date : 14 November, 2017, 11:32 AM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली : मंगलवार को भी घरेलू बाजारों की शुरुआत गिरावट के साथ हुई. हालांकि, शुरुआती कमजोरी के बाद निचले स्तरों से रिकवरी देखने को मिल रही है. ग्लोबल बाजारों से मिले खराब संकेतों की वजह से घरेलू शेयर बाजार गिरावट के साथ खुले. ऑटो, एफएमसीजी, पीएसयू बैंक, रियल्टी, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और पावर शेयरों में खरीदारी से बाजार को अहम सपोर्ट मिला. वहीं, रिलायंस इंडस्ट्रीज, भारती एयरटेल, मारुति, एसबीआई, एचडीएफसी, आईटीसी, एचयूएल के शेयरों में भी तेजी बनी हुई है. फिलहाल सेंसेक्स 76 अंक चढ़कर 33109 पर और निफ्टी 21 अंक चढ़कर 10246 पर कारोबार कर रहा है.

होलसेल प्राइस इंडेक्स यानी डब्ल्यूपीआई महंगाई के आंकड़े और तिमाही नतीजों से सेंटीमेंट बिगड़ रहे हैं. वहीं, अमेरिका में टैक्स रिफॉर्म के डेवलपमेंट पर निवेशकों की नजर से एशियाई बाजारों कमजोर हैं. टैक्स कटौती में देरी की आशंका से अमेरिकी बाजार पर भी दबाव देखने को मिला था. इन सभी संकतों की वजह से घरेलू बाजार घबराए हुए हैं.

शुरुआती कारोबार में स्मॉलकैप और मिडकैप शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है. बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.43 फीसदी चढ़ा हुआ है. स्मॉलकैप शेयरों में स्टर्लिंग टूल्स, रेप्को होम, वैस्कॉन इंजीनियर्स, हेस्टर बायोसाइंस, सोरिल इंफ्रा में 13.68-5.92 फीसदी की तेजी है. वहीं, मिडकैप इंडेक्स भी 0.16 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार