बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, सैंसेक्स 130 अंक चढ़ा

On Date : 28 March, 2017, 10:37 AM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली : अमरीकी बाजार हेल्थेकयर बिल की नाकामी से नहीं उबर पा रहा। डाओ लगातार आठवें दिन गिरकर बंद हुआ है। वहीं ट्रंप नीतियों से डॉलर में भी कमजोरी बढ़ी हैं, डॉलर इंडेक्स 4 महीने के निचले स्तर पर आते हुए 99.26 के आसपास नजर आ रहा है। मगर सोना चमका है और अंतराष्ट्रीय बाजार में इसका भाव 1 महीने की ऊंचाई पर दिख रहा है। अमरीकी सरकार के हेल्थकेयर बिल वापस लेने का असर बाजार पर दिख रहा है। कच्चे तेल में गिरावट जारी है और ये 51 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है।

इन ग्लोबल संकेतों के बीच आज भारतीय बाडारों में तेजी के साथ शुरुआत हुई है। सैंसेक्स 130 अंक यानि 0.45 फीसदी की बढ़त के साथ 29370 के स्तर के आसपास कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी 48 अंक यानि 0.53 फीसदी की बढ़त के साथ 9100 के स्तर के करीब कारोबार कर रहा है।

आज के कारोबार में दिग्गज शेयरों के साथ ही मिड और स्मॉल कैप शेयरों में भी अच्छी खऱीदारी देखने को मिल रही है। बीएसई का मिड कैप इंडेक्स 0.53 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.55 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। वहीं बीएसी के ऑयल एंड गैस इंडेक्स में 0.06 फीसदी की हल्की कमजोरी देखने को मिल रही है।

बैंकिंग शेयरों में आज अच्छी बढ़त देखने को मिल रही है जिसके चलते बैंक निफ्टी 0.56 फीसदी की बढ़त के साथ 21774 के स्तर के आसपास दिख रहा है, हालांकि बैंक निफ्टी में आई इस मजबूती की वजह प्राइवेट बैंकों में हो रही खरीदारी है। जबकि पीएसयू बैंक लाल निशान में दिख रहे हैं। आज के कारोबार में बाजार को आईटी, फार्मा, ऑटो और रियल्टी शेयरों से सबसे ज्यादा मजबूती मिल रही है। निफ्टी का आईटी इंडेक्स 0.78 फीसदी की बढ़त के साथ, फार्मा इंडेक्स 0.63 फीसदी की बढ़त के साथ, ऑटो इंडेक्स 0.50 फीसदी की मजबूती के साथ, मेटल इंडेक्स 0.50 फीसदी की मजबूती के साथ और रियल्टी इंडेक्स 0.63 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार