बाजार की सुस्त शुरुआत, सैंसेक्स 50 अंक नीचे

On Date : 17 April, 2017, 11:38 AM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली : भारतीय बाजार आज सुस्त कारोबार करते नजर आ रहे हैं। सैंसेक्स 48 अंकों की कमजोरी के साथ 29410 के आसपास आ गया है। जबकि निफ्टी लाल निशान में कारोबार करते हुए 9130 के आसपास दिख रहा है। आज के कारोबार में मेटल, आई.टी., फार्मा और एफ.एम.सी.जी. शेयरों में सबसे ज्यादा कमजोरी देखने को मिल रही है। वहीं बैंकिंग, रियल्टी, एनर्जी और इंफ्रा शेयरों से बाजार को कुछ सपोर्ट मिल रहा है। वहीं मिड और स्मॉल कैप शेयरों में भी कुछ खरीदारी देखने को मिल रही है। सैंसेक्स 48 अंक यानि 0.16 फीसदी की गिरावट के साथ 29415 के स्तर  के नीचे कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी 18 अंक यानि 0.20 फीसदी की कमजोरी के साथ 9130 के स्तर के आसपास कारोबार कर रहा है।

आज के शुरुआती कारोबार में दिग्गज शेयरों में दबाव के बावजूद मिड और स्मॉल कैप शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है। बी.एस.ई. का मिड कैप इंडेक्स 0.15 फीसदी और स्मॉल कैप इंडेक्स 0.16 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं बी.एस.ई. का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.48 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार करता दिख रहा है।

आज के कारोबार में बैंक शेयर भी दबाव में नजर आ रहे हैं जिसके चलते बैंक निफ्टी 0.20 फीसदी की कमजोरी के साथ 21640 के स्तर के आसपास दिख रहा है। आज के शुरुआती कारोबार में मेटल, आई.टी., फार्मा और एफ.एम.सी.जी. शेयरों में सबसे ज्यादा कमजोरी देखने को मिल रही है। निफ्टी के मेटल इंडेक्स में 0.50 फीसदी, आई.टी. इंडेक्स में 0.45 फीसदी, फार्मा इंडेक्स में 0.43 और एफ.एम.सी.जी. इंडेक्स में 0.40 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार हो रहा है। हालांकि कारोबार के इस दौरान निफ्टी के रियल्टी इंडेक्स में  0.40 फीसदी और एनर्जी इंडेक्स में 0.20 फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है।

बाजार में कारोबार के इस दौरान दिग्गज शेयरों में डॉ रेड्डी, आदानी पोर्ट, गेल, एच.डी.एफ.सी., रिलायंस, आई.ओ.सी. और ग्रासिम सबसे ज्यादा 2.5-0.5 फीसदी तक बढ़़े हैं। हालांकि सन फार्मा, एशियन पेंट्स, मारुति, कोल इंडिया, आई.टी.सी., भारती, इंफ्रा, अंबुजा सीमेंट और हिंडाल्को जैसे दिग्गज शेयरों में 2.7-0.7 फीसदी की कमजोरी आई है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार