स्टेडियम का लोकार्पण के साथ खेल महोत्सव शुरू

On Date : 20 December, 2017, 11:04 PM
0 Comments
Share |

नगना में रंगारंग कार्यक्रम के साथ प्रारंभ हुआ 3 दिवसीय महोत्सव
प्रदेश टुडे संवाददाता, सागर
नरयावली विधानसभा क्षेत्र के ग्रांम नगना में बुधवार को नरयावली विधायक प्रदीप लारिया ने महिला आयोग की अध्यक्ष  लता बानखेड़े की उपस्थिति में फीता काटकर स्टेडियम का लोकार्पण किया। इसके बाद यहां चलने वाले तीन दिवसीय खेल महोत्सव का शुभारंभ भी अतिथियों ने खेल ध्वज फहराकर किया। इस अवसर पर नगर निगम अध्यक्ष राजबहादुर सिंह, सांसद प्रतिनिधि सुधीर यादव,ं जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्रीमति तृप्ति बाबूसिंह , राहतगढ़ जनपद उपाध्यक्ष श्रीमति वर्षा कैलाश यादव, पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र शुक्ला, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सागर ,एस.डी.एम.खरे, राहतगढ सी.ई.ओ.पटैल,  डॉ महेन्द्र तिवारी उपसंचालक शिक्षा आदि मौजूद रहे। महोत्सव की शुरूआत छात्रों की 100 मीटर दौड़ से हुई । कार्यक्रम में खिलाड़ियों को अच्छी भावना से खेल खेलने की शपथ दिलाई गइ । इस दौरान विधायक श्री लारिया ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में निवासरत खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभाएं उभारने का मौका मिले। इस हेतु नगना में स्टेडियम का निर्माण 80 लाख की लागत से कराया गया है, जिसका लोकार्पण हुआ है। उन्होंने खिलाड़ियों को सुभकामनाएं देते हुए कहा कि जो बच्चे इस स्टेडियम में खेल रहें हैं, वह प्रदेश व देश स्तर पर खेलों में अपना परचम फहराएगें । श्री लारिया ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में लगभग 100 करोड़ से अधिक के विकास कार्य स्वीकृत कराए हैं। नरयावली विधानसभा क्षेत्र निरंतर विकास की ओर अग्रसर है। साथ ही खिलाड़ियों को मौका मिले इस हेतु  खेल प्रतियोगिताएं आयोजित कराई जाती हैं। वहीं भजन प्रतियोगताओं के माध्यम से भजन मण्डलियों को मंच देने का काम कई बर्षो से निरंतर किया जा रहा हैं।
उन्होंने कहा कि जीवन में पढ़ाई के साथ साथ खेलों का होना भी जरूरी हैं।  मप्र राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष  लतागुडडू बानखेड़े ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए विधायक श्री लारिया को धन्यवाद देते हुए कहा कि विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यो के लिए तो निरंतर सक्रिय रहते ही हैं साथ साथ सामाजिक रचनात्मक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी उनकी विशेष रूचि रहती हैं। मैं उनको बधाई देती हूं कि जो बच्चे यहॉ खेल रहे हैं उनके लिए इतने बड़े स्टेडियम का निर्माण उन्होंने कराया।
कलेक्टर आलोक सिंह ने कहा कि बहुत से कार्यक्रम देखे हैं, लेकिन ग्रामीण क्षेत्र का पहला कार्यक्रम आज देख रहा हूं जिसमें पूर्ण अनुशासन में रहकर बच्चों ने इतनी शानदार प्रस्तुति दी । कार्यक्रम को भाजपा नेता सुधीर यादव जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्रीमति तृप्ती बाबूसिंह ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के पहले स्कूली छात्र छात्राओें द्वारा मार्च पास्ट निकाला जिसमें वात्सल्य स्कूल की बैण्ड पार्टी ने शानदार प्रस्तुति दी।
कार्यक्रम में क्षेत्र के भाजपा पदाधिकारी सरपंच गण, भाजपा कार्यकर्ता, उत्कृष्ट विधायक नरयावली, शा. हायर सैकण्डरी भापेल, शा.हा. ईशरवारा, सरस्वती शिशु मंदिर नरयावली, के प्राचार्यो सहित हजारों की संख्या में क्षेत्रवासी स्कूली छात्र छात्राए उपस्थित रहे।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार