कपिल सिब्बल के बयान से किनारा करने वाला सुन्नी वक्फ बोर्ड बधाई का पात्र : PM मोदी

On Date : 06 December, 2017, 8:42 PM
0 Comments
Share |

अहमदबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां के बीच पीएम मोदी लगातार कांग्रेस पर हमला बोल रहे हैं. इसी बीच, पीएम मोदी ने सुन्नी वक्फ बोर्ड के साहस की सराहना की जिसने कपिल सिब्बल के बयान से किनारा कर लिया है. उधर, कपिल सिब्बल अपने बयान के लेकर बिल्कुल अलग-थलग पड़ गए हैं. गौरतलब है कि वकील और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने बीते मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले पर सुनवाई के दौरान दलील दी थी कि इस मामले की सुनवाई को 2019 लोकसभा चुनावों तक स्थगित किया जाए. सिब्बल का यह बयान सामने आते ही राजनीतिक भूचाल आ गया है. पहले तो इस मसले पर बीजेपी ने उन पर हमला बोला और अब सुन्नी वक्फ बोर्ड ने ही अब उनकी दलील से किनारा कर लिया है.

सुन्नी वक्फ बोर्ड के सदस्य और बाबरी मस्जिद मामले के पक्षकार हाजी महबूब ने सिब्बल के बयान को गलत बताया है. उन्होंने कहा कि हां, कपिल सिब्बल हमारे वकील हैं लेकिन वो एक राजनीतिक पार्टी से भी जुड़े हुए हैं. मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में उनका बयान गलत था. हम इस मामले में जल्द से जल्द समाधान चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि हम इस लड़ाई को लंबे समय से लड़ रहे हैं. हम कोर्ट से इसका जल्दी समाधान चाहते हैं. मैं व्यक्तिगत तौर पर उनके इस दलील से सहमत नहीं हूं कि 2019 तक सुनवाई टाल दी जाए. उन्होंने यह भी कहा कि राम मंदिर के लिए संसद में कानून लाने से पीएम मोदी को बचना चाहिए. उनका कहना था कि मुस्लिम पक्ष ने मामले को जीत लिया है. इसके बाद मंदिर निर्माण के लिए विवादित भूमि को सौंपने का कोई विचार नहीं होना चाहिए.

इससे पहले, भाजपा ने कांग्रेस पार्टी से यह स्पष्ट करने को कहा कि वह बताये कि अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय में उसके नेता कपिल सिब्बल द्वारा व्यक्त विचार उनका अपना था या सुन्नी वक्फ बोर्ड का ? राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवाद मामले में पीठ ने एक पक्षकार सुन्नी वक्फ बोर्ड की ओर से न्यायलय में उपस्थित होने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा कि इस मामले की सुनवाई को अगले लोक सभा चुनाव के बाद जुलाई, 2019 में करायी जाए क्योंकि मौजूदा माहौल अनुकूल नहीं है. 

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार