खुशहाल भारत निर्माण के लिए चलाया स्वराज अभियान : भुल्ले

On Date : 10 September, 2017, 1:20 PM
0 Comments
Share |

प्रदेश टुडे संवाददाता, शिवपुरी
विगत वर्षों से खुशहाल जीवन एवं खुशहाल भारत निर्माण के लिए शुरू किए गए वैचारिक अभियान के तहत स्वराज अभियान चलाया गया है, इस अभियान के माध्यम से जहां बच्चों की देशप्रेम की भावना जागृत होगी तो वहीं वह देश की कला और संस्कृति से भी अवगत हो सकेंगे।
 उक्त विचार स्वराज अभियान के मुख्य संयोजक वीएस भुल्ले ने शिक्षा भारती बाल निकेतन विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में व्यक्त किए। कार्यक्रम से पूर्व श्री भुल्ले ने बच्चों से चर्चा में स्वराज के लक्ष्य और उद्देश्य पूर्ति में बच्चों, युवा, छात्र-छात्रों की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हम उस महान भू-भाग की संतान हैं, जो पहले भी महान था और आज भी है और भविष्य में भी रहेगा।

 अन्त में स्वराज के संयोजक ने विद्यालय के गुरुजन, छात्र-छात्राओं का आभार मानते हुये बेहतर भविष्य निर्माण की शुभकामनाओं के साथ धन्यवाद भी दिया तथा परिचर्चा में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं को स्वराज की ओर से पुरुस्कृत भी किया। इस मौके पर स्कूल के संचालक सुनील कुशवाह, प्राचार्य सुधीर कुशवाह एवं शिक्षक गण सहित स्वराज के धर्मेन्द्र सिंह गुर्जर, पुष्पेन्द्र शर्मा इत्यादि उपस्थित थे। वहीं विद्यालय के बच्चों
मनीषा पाण्डे, जयरानी तिर्की, आरती राठौर, पीयूष शर्मा, लोकेन्द्र यादव, मनोज पाल आदि ने भी स्वराज अभियान को लेकर अपनी जिज्ञासा रखी और उन जिज्ञासों का समाधान भी प्राप्त किया। 

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार