दूसरा T-20 मैच आज, सीरीज जीतना चाहेगी टीम इंडिया

On Date : 10 October, 2017, 10:58 AM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली: गुवाहाटी सफलता के रथ पर सवार विराट कोहली की सेना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां बरसापारा स्टेडियम में आज को होने वाले दूसरे ट्वंटी- मैच में सीरीज कब्जाने के इरादे से उतरेगी।  भारत ने रांची में वर्षा बाधित पहला ट्वंटी - 20 मैच डकवर्थ लुइस नियम के तहत तीन गेंद शेष रहते 9 विकेट से जीत लिया था। भारत इस सिलसिले को कायम रखते हुए दूसरे मैच में ही सीरीज का निपटारा करना चाहेगा।

दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के लिए यह करो या मरो का मुकाबला बन गया है। यदि उसने यह मैच गंवाया तो भारत दौरे में उसे लगातार दूसरी सीरीज हारने की शर्मिंदगी झेलनी पड़ेगी। ऑस्ट्रेलिया इससे पहले वनडे सीरीज 1-4 से हार गया था। ऑस्ट्रेलिया की पूरी कोशिश रहेगी कि वह इस मैच को जीत कर सीरीज को निर्णायक मैच तक ले जाए।   रांची मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए एकदिवसीय सीरीज वाली कहानी रही थी जहां उसकी बल्लेबाजी का एक बार फिर पतन हो गया था।

ऑस्ट्रेलिया के नियमित कप्तान स्टीवन स्मिथ चोटिल होने के कारण इस सीरीज से पूरी तरह बाहर हो गए हैं और इनकी जगह कप्तानी संभल रहे विस्फोटक ओपनर डेविड वार्नर टीम को प्रेरित नहीं कर पाए। वार्नर का विकेट जल्दी गिरा जिसके बाद टीम संघर्ष करती रह गई। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भारतीय तेज और स्पिन गेंदबाजों का कोई तोड़ नहीं निकल पा रहे हैं जिससे टीम न तो बड़ा स्कोर बना पा रही है और न ही लक्ष्य का पीछा कर पा रही है। ऑस्ट्रेलिया को यदि सीरीज में वापसी करनी है तो उसे तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह तथा स्पिनरों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव का तोड़ ढूंढ लेना होगा। 

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार