द आर्ग्युमेंटेटिव इंडियन का ट्रेलर लॉन्च, भड़के निहलानी

On Date : 16 July, 2017, 12:17 PM
0 Comments
Share |

मुंबई: फिल्ममेकर सुमन घोष ने शुक्रवार को डॉक्युमेंट्री 'द आर्ग्युमेंटेटिव इंडियन' का ट्रेलर लॉन्च किया। ये कहानी  नोबेल पुरस्कार से सम्मानित प्रख्यात अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन के जीवन पर आधारित है। इसके बाद सेंट्रल बोर्ड आॅफ फिल्म सर्टिफिकेशन के चेयरपर्सन पहलाज निहलानी भड़के हुए हैं। ट्रेलर में उन चारों शब्दों को नहीं हटाया गया है जिन्हें पहलाज चाहते थे कि बीप कर सुनाया जाए। सेंसर बोर्ड का मानना है कि इन शब्दों के बने रहने से देश का माहौल खराब होगा।

निहलानी ने बताया कि अनसर्टिफाइड ट्रेलर को पब्लिक के लिए अपलोड करने को सेंसर बोर्ड के साथ कॉन्ट्रोवर्सी क्रिएट करने का तरीका बताया। बतौर पहलाज, ऐसा घोष ने पब्लिसिटी पाने के लिए किया है। जबकि दूसरी तरफ घोष का कहना है कि अगर कुछ वाकई आपत्तिजनक है तो वह इसके लिए सेंसर बोर्ड से बातचीत करने को तैयार हैं।

बता दें कि निहलानी ने बताया,'सिनेमेटोग्राफ एक्ट में यह स्पष्ट किया गया है कि पब्लिक एग्जिबिशन के लिए किसी फिल्म का सर्टिफिकेशन होना अनिवार्य है। जब कोई ट्रेलर आॅनलाइन अपलोड किया जाता है तो क्या इसे बसों, स्टेशनों और ट्रेनों में नहीं देखा जाता है? अगर कोई अनसर्टिफाइड कॉन्टेंट बिना वेरिफिकेशन के अपलोड करता है और इसे पब्लिक देखती है तो यह एक बड़ी चूक है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार