ब्लू व्हेल गेम-टास्क पूरा कर जान देने की कोशिश

On Date : 11 August, 2017, 9:55 PM
0 Comments
Share |

बच्चों के आॅनलाइन गेम को लेकर देशभर में दहशत का माहौल 
इंदौर। ब्लू व्हेल गेम के चलते देशभर में दहशत का माहौल है। मुबंई में एक छात्र ने इस गेम का चैलेंज पूरा करने के लिए छत से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। अब इंदौर में भी इसी तरह का मामला सामने आया है। निजी स्कूल की कक्षा 7वीं में पढ़ने वाले एक छात्र ने गुरुवार को स्कूल में तीसरी मंजिल की रेलिंग से कूदकर जान देने की कोशिश की। वह रेलिंग पर चढ़कर कूदने ही वाला था कि उसके दोस्तों ने उसे पीछे से उसे खींच लिया और शोर मचा दिया। 
 
तभी मंजिल पर क्लास में मौजूद स्पोर्ट्स एवं फिजिकल ट्रेनर ने ये देखा तो वे भी दौड़ पड़े। मामले की जानकारी लगते ही शिक्षिकाएं भी पहुंची तो पता चला छात्र खतरनाक मोबाइल गेम ब्लू वेल चैलेंज की आखरी स्टेज का टास्क पूरा कर अपनी जान देने की कोशिश कर रहा था। छात्र के मुंह से ये सुनकर स्कूल का पूरा स्टॉफ भौंचक रह गया और छात्र को काउंसलिंग के लिए प्रिंसिपल के पास ले जाया गया। यहां करीब 2 घंटे काउंसलिंग के बाद ये बात सामने आई की छात्र पिछले 50 दिनों से पिता के मोबाइल में ये गेम खेल रहा था और अपनी जान देना चाहता था। घटना का पता चलते ही राजेंद्र नगर टीआई वी पी शर्मा भी पहुंचे। 
 
उन्होंने बताया छात्र 7वीं में पढ़ता है और सिलीकॉन सिटी में रहता है। पिता पीथमपुर की एक आॅटोमोबाइल कंपनी में पदस्थ हैं। छात्र पिता के मोबाइल में ब्लू वेल चैलेंज गेम को डाउनलोड कर खेलता रहता था। उसने अपने पास एक डायरी में इस गेम में पास की गई 50 स्टेज की जानकारी लिख रखी थी। गेम की आखरी स्टेज पूरी करने के लिए वह स्कूल में जान देने के लिए तीसरी मंजिल की रेलिंग से कूदने वाला था।
 
चलती वैन से भी कूदने की किया था प्रयास
 इस घटना के बाद स्कूल का पूरा टीचिंग स्टॉफ सकते में आ गया। उन्होंने सभी क्लासों में बच्चों की काउंसलिंग की। स्कूल प्रिसिंपल संगीता पोत्दार ने बताया छात्र काफी दिनों से इस गेम में इनवाल्ड था। आज आखरी स्टेज पूरी करना थी, इसलिए उसने ऐसी कोशिश की, लेकिन उसके दोस्तों व स्कूल स्टॉफ की सक्रियता से उसकी जान बचा ली गई। उन्होंने बताया छात्र सुबह 7 बजे स्कूल पहुंचा था। ठीक 7.30 बजे स्कूल परिसर के हाल में प्रेयर के लिए बच्चे आते हैं, वह भी क्लास के साथियों के साथ आया। उसके दोस्तों ने बताया कि प्रेयर में आने के दौरान से ही वह अजीब सा व्यवहार कर रहा था। प्रेयर खत्म होने के बाद उसने ये कोशिश की थी। काउंसलिंग में उसने इसी गेम के खेलने के कारण ये कदम उठाया। 

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

एक्ट्रैस ने फेमस मैगजीन के लिए कराया हॉट फोटोशूट

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस एवलिन शर्मा ने हाल ही में एक मशहूर मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया है। एवलिन ने...

मंदिरा बेदी ने वीकएंड पर पोस्ट की हॉट तस्वीर, इंस्टा पर मची खलबली

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस मंदिरा बेदी सिनेमा और स्पोर्ट्स तक अपनी पुख्ता पहचान रखती है। हाल ही में मंदिरा...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार