उज्जवला गैस का कनेक्शन करते फटा सिलेंडर, 4 झुलसे

On Date : 13 June, 2017, 4:15 PM
0 Comments
Share |

बहोरीबंद के उदयपुरा में हादसा, घायल कटनी रेफर
प्रदेश टुडे संवाददाता, कटनी

गरीब महिलाओं के लिए शुरू की गई ‘ प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना ’ के तहत मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन देने पहुंची टीम ने कनेक्शन शुरू किया, तभी एलपीजी से भरा सिलेण्डर अचानक फट गया। हादसे में महिला उसका पति और 3 साल का बच्चा बुरी तरह झुलस गए, जिन्हे प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस भारत गैस एजेंसी के वाहन चालक साहित अप्रशिक्षित टेकनीशियन को थाने ले गई। हादसे में भारत गैस एंजेसी का चालक भी गंभीर रुप से घायल हुआ है।
जानकारी के मुताबिक बहोरीबंद थाना क्षेत्र के ग्राम उदयपुरा निवासी सोने लाल कुशवाहा के घर कल शाम करीब 5 बजे प्रधानमंत्री उज्जवला गैस योजना का कनेक्शन देने पहुंची थी। वाहन चालक सहित टीम के अन्य सदस्य महिला और पति को सामने खड़ा कर गैस संबंधी आवश्यक बातें समझा रहे थे, तभी सिलेण्डर में तेज धमाका हुआ और पूरे घर में आग लग गई। सिलेण्डर की आग में महिला पार्वती, पति सोने लाल और उसका 3 साल का बेटा गुडडू बुरी तरह झुलस गए। हादसे के बाद सभी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
नहीं था कोई टेकनीशियन
सरकार एवं भारत गैस एजेंसी केनिदेर्शानुसार गैस कनेक्शन के लिए टेकनीशियन का होना जरूरी है फिर वाहन चालक ने गैस कनेक्शन किस हैसियत से किया जिससे इतनी बड़ी घटना घटित हुई। अब सवाल यह है कि आखिरकार इसका का दोषी कौन है। घायलों का उपचार और उनके घर की क्षतिपूर्ति कौन देगा। वहीं गैस एजेंसी का वाहन चालक भी जिन्दगी और मौत से जूझ रहा है। प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस ने गैस एजेंसी का वाहन उनके सुपुर्द कर दिया है।
महिला बोली मना कर रहे थे मत जलाओ
गैस कनेक्शन करते समय महिला पार्वती ने ड्राइवर सहित दूसरे लड़के से कहा था कि अभी गैस मत जलाओ। कच्चा घर है कहीं आग न लग जाए। ड्राइवर ने भरोसा जताते हुए कनेक्शन कर माचिस मारी और चंद पल में धमाका हुआ और घर की छप्पर उड़ गई।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार