दुनिया में इस महिला का फिगर है सबसे आकर्षक

On Date : 04 December, 2017, 2:10 PM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली: महिलाओं की फिगर को लेकर अलग-अलग तरह के दावे किए जाते हैं. लेकिन, सबसे अच्छा फिगर किसका है यह कह पाने मुश्किल होता है. दरअसल, महिलाओं के आकर्षक फिगर का भी एक पैरामीटर लोगों का माइंडसेट बन चुका है, जिसमें अगर फिगर साइज 36, 24, 36 को बेस्ट माना जाता है. लेकिन साइंस इसे नहीं मानता. साइंस के मुताबिक, दुनिया में महिला के फिगर को सबसे बेस्ट मानने का पैरामीटर अलग है. अलग पैरामीटर्स पर ये डिसाइड किया जाता है. वैज्ञानिकों ने रिसर्च कर इस बात का खुलासा कर दिया है कि दुनिया की किस महिला का फिगर सबसे बेस्ट है.

The Sun की छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक टेक्सास यूनिवर्सिटी के साइंटिस्ट्स ने एक रिसर्च कर इस बात का पता लगाया है कि दुनिया में किस महिला का फिगर सबसे बेस्ट है और इसका जवाब हैं ब्रिटिश मॉडल केली ब्रूक। केली के फिगर को साइंटिस्ट्स ने सबसे बेस्ट मानते हैं. उनके मुताबिक, केली न दुबली हैं, ना ही मोटी. उनकी बॉडी का हर एक हिस्सा परफेक्ट है.

साइंटिस्ट्स ने इस रिसर्च में सबसे पहले लोगों से पूछा कि उनके मुताबिक, एक सेक्सी फिगर वाली महिला का बॉडी मेजरमेंट क्या होना चाहिए. लोगों ने जो जवाब दिया था, उसमें एक महिला की हाइट, उसके बालों से लेकर वेट, चेहरे का शेप और हिप्स तक शामिल थे. लोगों के जवाब के हिसाब से केली इन सारे मानकों पर केली खरी साबित हुईं और फिगर को दुनिया में सबसे बेस्ट माना गया.

टेक्सास यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स के मुताबिक, परफेक्ट फिगर वाली महिला बनने के लिए कुछ खास पैमानों पर खरा उतरना पड़ता है. जैसे महिला की हाइट 1.68 मीटर होनी चाहिए, महिला के चेस्ट, वेट और हिप्स का मेजरमेंट 99-63-91 होना चाहिए. इन सारे पैमानों पर खरा उतरने वाली केली 2015 से लेकर अभी तक इस टाइटल पर बनी हुई हैं. आज भी उनकी बॉडी को दुनिया में सबसे आकर्षक माना जाता है.

केली ने नहीं कराई कोई सर्जरी

  •     इस रिसर्च में कहा गया है कि ब्रिटिश मॉडल केली ब्रूक का फिगर दुनिया में सबसे बेस्ट है.
  •     आपको जानकर हैरानी होगी कि केली 32 की उम्र पार कर चुकी हैं.
  •     साइंटिस्‍ट के अनुसार, केली की बॉडी का हर हिस्सा परफेक्ट है.
  •     परफेक्‍ट फिगर वाली महिला की हाइट 1.68 मीटर (5.5 फीट) होनी चाहिए.
  •     केली नेचुरली खूबसूरत हैं और अपनी शेप को बेहतर बनाने के लिए उन्‍होंने कोई सर्जरी नहीं कराई है.
  •     ये भी बताया गया है कि बेस्‍ट फिगर महिला का आइडल साइज 39-25-36 इंच होना चाहिए.
  •     महिला के वजन, लंबाई, बॉडी शेप, बालों की लंबाई, फेस शेप आदि को भी मानक के तौर पर देखा गया.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार