स्कूल में बेटियों को बताया गया कैसे बनें पुलिस

On Date : 20 December, 2017, 10:34 PM
0 Comments
Share |

एक्सीलेंस में रोटरी क्लब ने किया आयोजन, पुलिस की नौकरी में भी रुचि ले रहे युवा
प्रदेश टुडे संवाददाता विदिशा
अब तक आमतौर पर देखने में आया है कि छात्राओं का रूझान इंजियरिंग और डाक्टरी पेशा के तरफ ज्यादा रहता है, लेकिन छात्राओं की सोच में बदलाब होता नजर आ रहा है वह भी अब पुलिस और सेना में शामिल होने का सपना संजोने लगी हंै। बुधवार को जब एक्सीलेंस स्कूल में पुलिस ने रोटरी क्लब ने आयोजन किया तो उसमें शामिल होने आई छात्राओं ने पुलिस के काम काज को बारीकि से समझा।


साथ ही यह भी मंशा जताई की वह भी पुलिस में शामिल होकर समाज और कानून की रक्षा करेंगी तो कई छात्राओं ने सेना में भी जाने के इरादे बताए। इस आयोजन में शामिल हुई करीब सवा छात्राओं ने कहा है कि पुलिस में भर्ती होने के लिए पहला कदम कौन से होना चाहिए और कैसे पुलिस बन सकते हैं। इस बारे में पुलिस अधिकारियों ने बारिकी से जानकारी दी।


देश भक्ति जन सेवा का जज्बा लेकर पुलिस में भर्ती होने की ख्वाहिस रखने वाली छात्राओं को पुलिस ने बताया कि किस तरह से पुलिस में भर्ती हो सकती है। यहां पर पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरक्षक, एसआई, डीएसपी और सीधे आईपीएस से सीधे पुलिस में भर्ती हो सकते हैं। एक्सीलेंस स्कूल में रोटरी क्लब ने आयोजन किया जिसमें पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में कक्षा 9 एवं कक्षा 10 की छात्राओं को पुलिस से जुड़ी तमाम जानकारियां दी गई। इस दौरान सीएसपी भारत भूषण शर्मा, इस्पेक्टर रजनी तिवारी और एसआई स्वराज डाबी ने पुलिस के काम के तरीकों के बारे में बताया। एसआई स्वराज डाबी ने बताया कि पहले की अपेक्षा अब लडकियां सेना और पुुलिस में काम करने के लिए उत्साहित नजर आ रही है। अधिकाशं छात्राओं ने इन सेवाओं से जुडे सवाल भी किए।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार