सरकार जानना चाहती है कि बेडरूम में लोग कौन सा टीवी शो देख रहे हैं : रणदीप सुरजेवाला

On Date : 16 April, 2018, 6:14 PM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली: कांग्रेस ने दर्शकों की संख्या का पता करने के लिए टेलीविजन सेट टॉप बॉक्स में चिप लगाने के मोदी सरकार के प्रस्ताव पर हमला करते हुए इसे निजता का सरासर उल्लंघन और निगरानी का 'अगला चरण' बताया . कांग्रेस के संचार प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी अब जानना चाहती हैं कि अपने बेडरूम में चारदीवारी के भीतर लोग कौन सा कार्यक्रम देखते हैं.

सुरजेवाल ने साधा बीजेपी पर निशाना
टि्वटर पोस्ट में सुरजेवाला ने मोदी सरकार को 'निगरानी सरकार' करार दिया जिसने निजता के अधिकार को तहस - नहस कर दिया है. उन्होंने ट्वीट किया, 'ब्रेकिंग ! भाजपा की निगरानी का अगला चरण उजागर . निजता का सरासर उल्लंघन करते हुए स्मृति ईरानीजी जानना चाहती हैं कि बेडरूम की चारदीवारी के भीतर आप कौन सा शो देखते हैं. अबकी बार सर्विलांस ( निगरानी ) सरकार.' उन्होंने ट्वीट किया , ‘‘ निजता का अधिकार तार - तार हो चुका है. ’’

सरकार का नए टेलीविजन सेट टॉप बाक्सों में चिप लगाने का प्रस्ताव
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने नए टेलीविजन सेट टॉप बाक्सों में चिप लगाने का प्रस्ताव दिया है. यह देखे जाने वाले चैनलों और कितने समय तक किस चैनल को देखा गया , इस बारे में आंकड़ा देगा. मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कदम का मकसद हर चैनल के लिए दर्शकों की ‘‘ ज्यादा वास्तविक ’’ संख्या को जानना है .

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार